S M L

अफगानिस्तान: तालिबान के हमले में मारे गए 27 अफगान सैनिक

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जमशीद शहाबी ने बताया कि दोनों ओर से हुई गोलीबारी में तकरीबन 22 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 16 अन्य घायल हो गए

Updated On: Sep 17, 2018 10:09 PM IST

Bhasha

0
अफगानिस्तान: तालिबान के हमले में मारे गए 27 अफगान सैनिक

सोमवार को तालिबान ने अफगानिस्तान के अलग-अलग इलाकों में पुलिस और सैन्य अड्डों के साथ-साथ कई अफगानी चौकियों पर हमले किए. जिनमें सुरक्षा बलों के कम से कम 27 कर्मियों की मौत हो गई. अफगानिस्तान के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

तालिबानी लड़ाकों के एक समूह ने पहले पुश रोड जिले में चौकियों पर हमला किया, जहां 10 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. दूसरा हमला बाला बुलूक जिले में हुआ, जहां सात जवानों की मौत हो गई और आतंकवादियों ने कम-से-कम तीन अन्य लोगों का अपहरण कर लिया. बाला बुलूक में ही एक अन्य जगह पर भीषण संघर्ष के बाद छह पुलिसकर्मियों ने तालिबान के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.

फराह में भी हमले हुए, लेकिन अभी इसमें हुए हताहतों के बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है. देश के उत्तर-पश्चिमी बादगीस प्रांत की राजधानी कला-ए-नौ के पास हमले में आरक्षित बल के पुलिस कमांडर अब्दुल हकीम समेत पांच अधिकारी मारे गए.

मारे गए 22 तालिबानी आतंकी

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जमशीद शहाबी ने बताया कि दोनों ओर से हुई गोलीबारी में तकरीबन 22 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 16 अन्य घायल हो गए. इस बीच बगलान प्रांत के पुलिस प्रमुख एकरामुद्दीन सरीह ने बताया कि उत्तरी बगलान प्रांत में, तालिबानी लड़ाकों ने संयुक्त सेना और पुलिस अड्डे पर हमले किए. इसमें सेना के तीन और पुलिस के दो अधिकारियों की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि बगलानी मरकजी जिले में हुए इस हमले में सुरक्षा बलों के चार अन्य सदस्य घायल हो गए. उन्होंने बताया, ‘अड्डा अब सुरक्षा बलों के नियंत्रण में है. जिले में अतिरिक्त सैनिकों को भेजा गया है.’ इस हमले में तालिबान के कम से कम 20 लड़ाके मारे गए और घायल हो गए.

तालिबान के प्रवक्ता कारी युसूफ अहमदी ने कहा कि तालिबान ने फराह में हमले की जिम्मेदारी ली. तालिबान ने अलग से बादगीस में हुए हमले की भी जिम्मेदारी ली. अफगानिस्तान के इन तीन प्रातों में तालिबान की मजबूत मौजूदगी है और अक्सर वहां अफगान सुरक्षा बलों पर हमले होते रहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi