S M L

बिहार: कांग्रेस की फूट आई सामने, अशोक चौधरी के दरबार में जुट रहे विधायक

राज्य कांग्रेस के मुख्यालय में आयोजित समारोह में कांग्रेस के सिर्फ एक विधायक सिद्धार्थ ने शिरकत की थी

Updated On: Sep 28, 2017 01:38 PM IST

FP Staff

0
बिहार: कांग्रेस की फूट आई सामने, अशोक चौधरी के दरबार में जुट रहे विधायक

बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी को पद से हटाए जाने की नाराजगी पार्टी में भी नजर आ रही है. बिहार कांग्रेस के नए कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी को बनाया गया है. पार्टी के इस फैसले के खिलाफ विधायकों में नाराजगी देखने को मिल रही है. जानकारी के मुताबिक समारोह में 27 पार्टी विधायकों में से 26 नदारद थे.

राज्य कांग्रेस के मुख्यालय में आयोजित समारोह में कांग्रेस के सिर्फ एक विधायक सिद्धार्थ ने शिरकत की थी. कम से कम 15 MLA और MLC ने चौधरी के आवास पर पहुंचकर उनके प्रति एकजुटता दिखाई.

प्रदेश अध्यक्ष पद से अपनी 'असम्मानजक विदाई' से नाराज चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें इस तरह से हटाया जाएगा.

उन्होंने कहा, 'पार्टी के निर्णय का मैं स्वागत करता हूं लेकिन जिस तरह से हमें अपमानित करके निकाला गया है, उसके हम हकदार नहीं थे. मैं दलित हूं, इसलिए मुझे अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है. मेरी दो पीढ़ियों ने बिहार में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए काम किया. यह काफी अपमानजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है.'

कादरी ने कांग्रेस नेताओं से अपने मतभेदों को भुलाने और संगठन को मजबूत करने की अपील की है. आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव के साथ गठबंधन का कुछ कांग्रेस विधायकों द्वारा विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा, 'यह नीतिगत मामला है जिस पर पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व फैसला लेगा.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi