S M L

कुशवाहा का बड़ा बयान, अमित शाह से सीट बंटवारे पर नहीं हुई बात

अमित शाह के बिहार दौरे के बाद माना जा रहा है कि बिहार में जीत के लिए एनडीए का फॉर्मूला तय हो चुका है. हालांकि, सीटों के फॉर्मूले को लेकर अब तक एनडीए से किसी ने भी खुलासा नहीं किया है

Updated On: Jul 16, 2018 12:01 PM IST

FP Staff

0
कुशवाहा का बड़ा बयान, अमित शाह से सीट बंटवारे पर नहीं हुई बात

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के हालिया बिहार दौरे के बाद आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का यह बयान अहम माना जा रहा है जिसमें उन्होंने कहा है कि सीट बंटवारे को लेकर जब तक एनडीए के सभी घटक दल एक साथ बैठकर तय नहीं करते हैं, तब तक बात अधूरी रहेगी. सीटों को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है.

कुशवाहा की इस टिप्पणी के बाद पार्टियों में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. आरजेडी ने दावा है किया कि बिहार में एनडीए में भगदड़ जैसी हालत है और एनडीए के कई विधायक पाला बदलना चाहते हैं.

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने यह दावा उन खबरों को खारिज करते हुए किया जिसमें कहा गया है कि अमित शाह के हाल के राज्य दौरे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू और बीजेपी के बीच सीटों का बंटवारा होना तय हो गया है.

प्रसाद ने कहा, ‘एनडीए में न केवल टूट होने वाली है. यह एक भगदड़ होगी. जल्द ही एनडीए में केवल बीजेपी ही बचेगी.’ उन्होंने कहा, ‘हमने देखा है कि किस तरह से उसकी सबसे पुरानी सहयोगी शिवसेना नाराज है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू गठबंधन से अलग हो गए. इसी तरह की चीजें बिहार में हो सकती हैं.’

अमित शाह के बिहार दौरे के बाद माना जा रहा है कि बिहार में जीत के लिए एनडीए का फॉर्मूला तय हो चुका है. हालांकि, सीटों के फॉर्मूले को लेकर अब तक एनडीए से किसी ने भी खुलासा नहीं किया है. इस बीच एनडीए के ही सहयोगी आरएलएसपी अध्यक्ष कुशवाहा का बयान काफी मायने रखता है कि सीट शेयरिंग पर कोई बात नहीं हुई है. दूसरी और आरजेडी ने भी इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है.

सूत्रों की मानें तो अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच सीटों के फॉर्मूले को लेकर चर्चा हुई थी. यह भी कहा जा रहा है कि आरएलएसपी की ओर से जिस तरह की बयानबाजी हो रही है, उनका पत्ता कट सकता है और सीटों की अदला-बदली हो सकती है.

सीटों के बंटवारे को लेकर बयानबाजी के बीच अभी हाल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अमित शाह ने नाश्ते पर गर्मजोशी के साथ मुलाकात करके संदेश दिया कि एनडीए में सब कुछ ठीक चल रहा है.

एक छोटी लेकिन अहम बैठक के दौरान दोनों के मुस्कुराते चेहरों को कैमरों में कैद किया गया. माना जाता है कि इस बैठक में दोनों नेताओं ने अगले साल लोकसभा चुनावों को देखते हुए मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi