S M L

यूपी, राजस्थान में किस्मत आजमाने के बाद अब तेलंगाना से चुनाव लड़ सकते हैं अजहरुद्दीन

अजहरुद्दीन ने कहा, मैंने अपनी मंशा बता दी है (पार्टी और प्रदेश पार्टी प्रभारी को) क्योंकि अंततः पार्टी ही सर्वोपरि है. मैं कोई कप्तान नहीं हूं, मैंने तो बस संसदीय क्षेत्र का चयन किया है

FP Staff Updated On: Jul 15, 2018 05:04 PM IST

0
यूपी, राजस्थान में किस्मत आजमाने के बाद अब तेलंगाना से चुनाव लड़ सकते हैं अजहरुद्दीन

उत्तर प्रदेश और राजस्थान से लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद कांग्रेस नेता और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन 2019 का लोकसभा चुनाव अपने गृह प्रदेश तेलंगाना से लड़ना चाहते हैं.

अजहरुद्दीन ने 2009 में यूपी के मुरादाबाद से संसदीय चुनाव लड़ा और विजयी रहे थे. फिर 2014 में राजस्थान के टोंक सवाई माधोपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन हार गए. अगले चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि कहां से टिकट मिलेगा यह तो पार्टी आलाकमान तय करेगा लेकिन उन्होंने सिकंदराबाद से लड़ने की अपनी इच्छा जताई है.

पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, पहले मुरादाबाद से चुनाव लड़ा और उसके बाद टोंक चला गया. मैं उस तरह का इंसान नहीं हूं जो हमेशा सुरक्षित खेल पसंद करूं.

अजहरुद्दीन ने कहा कि वे सिकंदराबाद इसलिए जाना चाहते हैं क्योंकि वहां के ज्यादातर लोगों का मानना है कि मैं वहीं से चुनाव लड़ूं. उन्होंने कहा, 'सिकंदराबाद संसदीय क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया. किसानों और अन्य लोगों से मिलना हुआ. सब ने मेरे फैसले का स्वागत किया है.'

क्रिकेटर से नेता बने 55 वर्षीय अजहरुद्दीन ने कहा, मैंने अपनी मंशा बता दी है (पार्टी और प्रदेश पार्टी प्रभारी को) क्योंकि अंततः पार्टी ही सर्वोपरि है. मैं कोई कप्तान नहीं हूं, मैंने तो बस अपनी पसंद बताई है. सिकंदराबाद से जीत-हार के एक सवाल पर उन्होंने कहा, मैं जीतने या हारने के बारे में नहीं सोच रहा. मैं तो लोगों की राय से प्रभावित हूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi