S M L

राजस्थान में कांग्रेस की नीति और नेता दोनों अस्पष्ट: मेघवाल

कांग्रेस को ‘मियाद पूरी कर चुकी’ पार्टी करार देते हुए बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि गुटों में बंटी कांग्रेस राजस्थान में मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश करने में विफल रही है

Updated On: Nov 04, 2018 01:45 PM IST

Bhasha

0
राजस्थान में कांग्रेस की नीति और नेता दोनों अस्पष्ट: मेघवाल
Loading...

कांग्रेस को ‘मियाद पूरी कर चुकी’ पार्टी करार देते हुए बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि गुटों में बंटी कांग्रेस राजस्थान में मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश करने में विफल रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे में लोग विपक्षी पार्टी के ‘दुष्प्रचार के झांसे’ में नहीं आएंगे और बीजेपी को एक बार फिर जनादेश मिलेगा.

मेघवाल ने 'भाषा' से बातचीत में कहा, 'हमारा नेता स्पष्ट है, पार्टी एकजुट है. राजस्थान में कांग्रेस अब तक अपना नेता नहीं चुन पाई है. कांग्रेस का नेता और नीति दोनों अस्पष्ट हैं और इनकी दिशा भ्रमित है.'

पार्टी अब तक यही स्पष्ट नहीं कर पाई है कि अशोक गहलोत, सचिन पायलट में से कौन मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार है, या किसी और को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाएगा.

बीजेपी में गुटबाजी की खबरों को निराधार बताते हुए जल संसाधन और नदी विकास राज्य मंत्री ने कहा, 'हम वसुंधरा जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी मुख्यमंत्री के विकास और सुशासन के नारे के साथ जनता के बीच जा रही है.पार्टी एकजुट है. कहीं भी असंतोष नहीं है.'

राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

मेघवाल ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्यों की सरकारों ने अपने अब तक के कार्यकाल में लोगों को न केवल पारदर्शी और स्वच्छ प्रशासन दिया है, बल्कि रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य भी करवाए हैं.

कुछ चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में कांग्रेस को जीत का अनुमान जताए जाने के बारे में बीकानेर से बीजेपी  सांसद ने कहा कि सर्वे में बीजेपी की स्थिति लगातार बेहतर हो रही है और टिकटों की घोषणा के बाद परिदृश्य पूरा बदल जाएगा.

राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच विधानसभा चुनाव में कांटे का टक्कर है. राज्य में 7 दिसंबर को मतदान होने हैं. बीजेपी ने राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करीब एक दर्जन रैली की योजना बनाई है. राजस्थान पर खासा ध्यान दे रहे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी पिछले कुछ समय में राज्य के कई दौरे कर चुके हैं.

मेघवाल ने कहा कि जनता प्रधानमंत्री के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र के साथ है और निश्चित तौर पर राज्य में फिर कमल खिलेगा. यह पूछे जाने पर कि उन्हें बीजेपी को चुनाव में कितनी सीटें मिलने का अनुमान है, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह कोई भविष्यवाणी नहीं कर रहे लेकिन दावे से कह सकते हैं कि बीजेपी को जीत हासिल होगी.

चुनाव पू्र्ण सर्वेक्षणों को जीत का पैमाना बनाने से पू्व या करें त्रिपुरा चुनाव

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के सर्वेक्षण में भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं दिखाया गया था लेकिन बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला.

प्रदेश की बीजेपी सरकार के दौरान विकास नहीं होने और भ्रष्टाचार बढ़ने के कांग्रेस के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा दौर में राहुल गांधी की कांग्रेस खुद झूठ की बुनियाद पर खड़ी पार्टी बन गई है. लोग इनके दुष्प्रचार के झांसे में नहीं आएंगे.

मेघवाल ने कहा कि पार्टी ने 2 से 4 नवंबर तक पूरे राजस्थान में 'बूथ महासंपर्क अभियान' चलाया है. इसके तहत, केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रहीं जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी हर घर तक पहुंचाई जा रही है. उन्होंने जोर दिया कि चुनाव में जीत का एक पैमाना टिकट चाहने वाले लोगों की भीड़ का भी होता है. अब तक 7000 से ज्यादा उम्मीदवारों ने 200 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपना आवेदन दर्ज किया है. यह अपने आप में बताने के लिए पर्याप्त है कि बीजेपी के पक्ष में कैसा जनमत है.

राजस्थान से बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को बीमारू राज्य बनाकर रखा था जबकि वसुंधरा सरकार ने राज्य को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi