विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मणिपुर में पहले चरण में बंपर वोटिंग, 84 फीसदी मतदान

निर्वाचन आयोग ने बताया कि केवल एक घटना को छोड़कर मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण खत्म हुआ

FP Staff Updated On: Mar 04, 2017 08:00 PM IST

0
मणिपुर में पहले चरण में बंपर वोटिंग, 84 फीसदी मतदान

मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शनिवार को 84 फीसदी मतदान हुआ. निर्वाचन आयोग ने कहा कि पहले चरण के तहत 38 सीटों पर मतदान दोपहर तीन बजे खत्म हो गया. इंफाल पूर्व में 87 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई, ये इस सीट पर अब तक रिकार्ड सबसे अधिक मतदान है.

आयोग ने बताया कि केवल एक घटना को छोड़कर मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही. पीपुल्स रिसर्जेस एंड जस्टिस अलायंस के उम्मीदवार एरेनेडो पर कुछ लोगों ने हमला किया. एरेनेडो ने कहा, 'मेरे कान में चोट लगी है. मेरी छाती में दर्द हो रहा है. मैं इन अराजक तत्वों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराऊंगा.'

अधिकारियों ने बताया कि, 'शुरू के कुछ समय ईवीएम मशीनों में कुछ तकनीकी दिक्कतें थीं इसलिए कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान कुछ घंटे देरी से शुरू हुआ. मतदान का आधिकारिक समय समाप्त होने के बाद इन मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी जा सकती थीं.'

Manipur Voting

मणिपुर की राजधानी इंफाल में एक चुनाव बूथ पर वोट देने के लिए कतार में खड़े लोग (फोटो: पीटीआई)

पहले चरण के तहत इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, बिष्णुपुर, चूड़ाचंदपुर, कांगपोकपी और फेरेजोल जिलों में मतदान हुए.

पहले चरण के चुनाव में 6 महिलाएं समेत 168 उम्मीदवार मैदान में थे. इस चरण में 5,44,050 पुरुष मतदाताओं और 5,75,220 महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

मणिपुर की 60 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए दूसरा और अंतिम चरण का मतदान 8 मार्च को होगा. दूसरे चरण में 22 सीटों के लिए वोटिंग होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi