S M L

पंजाब में वेश बदलकर घूमता दिखा वॉन्टेड आतंकी जाकिर मूसा

मूसा के यहां होने की खबर फैलने के बाद से पंजाब के प्रमुख जगहों पर आर्मी, पुलिस और पैरा मिलेट्री फोर्स के जवानों को तैनात कर दिया गया है

Updated On: Dec 06, 2018 05:40 PM IST

FP Staff

0
पंजाब में वेश बदलकर घूमता दिखा वॉन्टेड आतंकी जाकिर मूसा

वान्टेड आतंकी जाकिर मूसा को पंजाब के भटिंडा और फिरोजपुर जिले में भेश बदलकर घूमते देखा गया है. इसके बाद पूरे पंजाब में सुरक्षा एजेंसी ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. खुफिया रिपोर्ट के अनुसार मूसा पंजाबियों की तरह सिर में पगड़ी लगाकर घूम रहा है. मूसा अंसर घाजवात-उल-हिंद का प्रमुख होने के साथ ही वैश्विक आतंकवादी समूह से भी जुड़ा है.

मूसा के यहां होने की खबर फैलने के बाद से पंजाब के प्रमुख जगहों पर आर्मी, पुलिस और पैरा मिलेट्री फोर्स के जवानों को तैनात कर दिया गया है. सुरक्षा एजेंसियों ने जगह-जगह मूसा की तस्वीरें लगा दी हैं. साथ ही पंजाबी वेश-भूषा में भी उसके कुछ पोस्टर रेलवे स्टेशन और मार्केट में लगाए गए हैं.इसके पूर्व नवंबर में भी मूसा के पोस्टर गुरदासपुर और अमृतसर में लगाए गए थे.

उग्रवादी संगठन में शामिल होने से पूर्व मूसा पंजाब के मोहाली जिले में ही साल 2010-2013 के बीच पढ़ाई किया करता था. बाद में 2016 के दौरान हिजबुल मुजाहिद्दीन प्रमुख बुरहान वानी की हत्या होने के बाद उसने उसकी जगह ले ली.

हाल के हफ्तों में, पंजाब पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने वाले इंजीनियरिंग छात्रों समेत अन्य के मॉड्यूल को बर्बाद कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi