S M L

न्‍यू ईयर के जश्‍न के लिए शिवसेना नेता आदित्‍य ठाकरे ने सीएम को लिखा पत्र, कर दी ऐसी बड़ी मांग

चिट्ठी में मुख्यमंत्री से नए साल से पहले मुंबई, पुणे, ठाणे और नवी मुंबई के गैर रिहायशी इलाकों में मौजूद दुकानों को खुला रखने के प्रस्ताव को हरी झंडी देने का आग्रह किया गया है

Updated On: Dec 27, 2018 03:24 PM IST

FP Staff

0
न्‍यू ईयर के जश्‍न के लिए शिवसेना नेता आदित्‍य ठाकरे ने सीएम को लिखा पत्र, कर दी ऐसी बड़ी मांग

2018 के खत्म होने में बस अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. पूरे देश में नए साल के स्वागत की तैयारियां चल रही हैं. इन सब के बीच शिवसेना युवासेना के अध्यक्ष और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी लिखी है. मुंबई मिरर की खबर के अनुसार चिट्ठी में मुख्यमंत्री से नए साल से पहले मुंबई, पुणे, ठाणे और नवी मुंबई के गैर रिहायशी इलाकों में मौजूद दुकानों को खुला रखने के प्रस्ताव को हरी झंडी देने का आग्रह किया गया है. उन्होंने होटल, पब, क्‍लब और कई रेस्तरां पूरी रात खोले जाने की अनुमति मांगी है.

ठाकरे ने सीएम से मुंबई के ना‍गरिकों पर भरोसा रखने की भी मांग की है. आदित्‍य ठाकरे ने पत्र में बीएमसी के उस प्रस्‍ताव का भी जिक्र किया है जो 2013 में पास किया गया था. इसके बाद 2015 में जिसे कमिश्‍नर ने पास किया था. इस प्रस्‍ताव में कहा गया था कि इन शहरों के गैर-रिहायशी इलाकों को 24 घंटे खोला जा सकता है. फिलहाल यह प्रस्‍ताव राज्‍य सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहा है. ठाकरे ने ऐसा होने पर सरकार को मिलने वाले राजस्‍व की भी बात की है. आदित्य ने हालांकि स्पष्ट किया कि वह केवल गैर-आवासीय क्षेत्रों में कानूनी गतिविधियों के लिए ही बात कर रहे हैं.

बीते बुधवार को महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर आदित्य ने कहा- यह औपचारिक रूप से आपसे अनुरोध है कि आप मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पुणे और अन्य सभी ऐसे शहरों को नए साल के आने की खुशी में अनुमति दें, जो मनोरंजन और उत्सव की सभी कानूनी गतिविधियों के लिए पूरी रात खुले रहने की इच्छा रखते हैं, विशेषकर गैर-आवासीय क्षेत्रों में. बता दें कि इन दिनों बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन नाजुक दौर से गुजर रहा है. आए दिन दोनों के बीच बयानों के तीर चलते रहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi