S M L

धर्म के नाम पर फैलाया जा रहा झूठ बना रहा है युवाओं को कट्टर: आर्मी चीफ

बिपिन रावत ने आगे कहा, 'इन सब में सबसे बड़ी चीज ये है कि सोशल मीडिया को ध्यान रखना चाहिए कि झूठी खबरें और गलत जानकारी के चलत कट्टरता न फैले

Updated On: Jan 09, 2019 11:10 AM IST

FP Staff

0
धर्म के नाम पर फैलाया जा रहा झूठ बना रहा है युवाओं को कट्टर: आर्मी चीफ

विदेश मंत्रालय की तरफ से आयोजित 2019 के रायसीना डायलॉग में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कट्टरता पर बात की. उन्होंने कहा, 'देश में कट्टरता ने एक अलग रूप ले लिया है. जम्मू कश्मीर में युवा धर्म के नाम पर फैलाए जा रहे झूठ और गलत जानकारी के चलत कट्टरता की तरफ जा झुक रहे हैं. ये सब एक जंग का रुप लेता जा रहा है.'

बिपिन रावत ने आगे कहा, 'इन सब में सबसे बड़ी चीज ये है कि सोशल मीडिया को ध्यान रखना चाहिए कि झूठी खबरें और गलत जानकारी के चलत कट्टरता न फैले. आतंकी संगठनों को फंडिंग जुटाने में सोशल मीडिया के जरिए फैल रहा कट्टररवाद भी काफी मदद करता है.' इसके अलावा जनरल रावत ने ‘रायसीना डायलॉग’ में कहा कि आतंकवाद अब कई सिर वाले राक्षस की तरह अपने पैर पसार रहा है.

92 से ज्यादा देशों के वक्ता होंगे शामिल

रायसीना डायलॉग का चौथा संस्करण मंगलवार से शुरू हुआ है जिसमें 92 से ज्यादा देशों के वक्ता शमिल होंगे. इसमें अद्वितीय नेताओं, नवीन भागीदारी और नई प्रौद्योगिकियों से शुरू हुए वैश्विक बदलाव और विश्व व्यवस्था में बदलाव से पैदा हुए मुद्दों पर चर्चा के जरिए समाधान करने की कोशिश की जाएगी. संवाद का विषय,‘ए वर्ल्ड रिऑर्डर: न्यू जियोमेट्रीज, फ्लूइड पार्टनरशिप, अनसर्टेन आउटकम्स’ है.

ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन के साथ साझेदारी में विदेश मंत्रालय ने रायसीना डायलॉग का आयोजन किया है. इसे भारत का प्रमुख वार्षिक जियोपॉलिटिकल और जियो स्ट्रैटेजिक सम्मेलन माना जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi