S M L

देखिए कश्मीर में ऐसे कर रही है सेना पत्थरबाजों का इलाज

पत्थरबाजी से बचने के लिए सेना ने जीप के सामने कश्मीरी युवक को बांधा.

Updated On: Apr 14, 2017 01:30 PM IST

FP Staff

0
देखिए कश्मीर में ऐसे कर रही है सेना पत्थरबाजों का इलाज

हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया था, जहां कुछ कश्मीरी युवकों को सीआरपीएफ के जवान को लात मारते देखा गया. कश्मीरी युवकों की इस हरकत के बाद भी जवान ने युवक को कुछ नहीं कहा. लेकिन अब एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सेना ने पत्थरबाजों का इलाज करने के लिए एक नया और बेहद अनोखा फॉर्मूला ढूंढ निकाला है. इस वीडियो में पत्थरबाजी से बचने के लिए सेना को अपनी जीप के सामने एक कश्मीरी युवक को बांध कर चलाते देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: सीआरपीएफ जवान को कश्मीरी युवक ने मारी लात, वीडियो हुआ वायरल

इस मामले को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी कई ट्वीट किए हैं. उमर ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर साझा की है, जिसमें उन्होंने पूछा है कि इस कश्मीरी युवक को आर्मी की जीप के सामने इसलिए बांधा गया है, ताकि जीप पर कोई पत्थर न फेंका जाए? ये हैरान कर देने वाला है.

उमर ने कहा कि मैं सीआरपीएफ जवान के वीडियो से पैदा हुए गुस्से को समझ सकता हूं. लेकिन मुझे ये भी पता है की कश्मीरी युवक के इस वीडियो से वो आक्रोश पैदा नहीं होगा. इसके अलावा उमर ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ये वीडियो भी है. चेतावनी सुनी जा सकती है कि पत्थरबाजों का यही हश्र होगा.

जवान ने बनाए रखा धैर्य सोशल मीडिया पर सीआरपीएफ जवान को लात मारने का वीडियो वायरल हुआ. इस वायरल वीडियो में साफ-साफ इस जवान के पैर पर लात मारी गई और इसका हेलमेट गिर गया. जवान ने शांति से अपना हेलमेट उठाया और चलता रहा. यह घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्‍मू कश्‍मीर दौरे के एक हफ्ते बाद हुई. अपने जम्‍मू कश्‍मीर दौरे पर पीएम मोदी ने कश्‍मीर के युवाओं से अपील की थी कि वे हिंसा को त्‍याग दें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi