S M L

झारखंड के रजरप्पा मंदिर में युवक ने दी 'आत्मबलि'

युवक ने गला रेतकर मंदिर में आत्महत्या कर ली

Updated On: Jan 31, 2017 01:02 PM IST

FP Staff

0
झारखंड के रजरप्पा मंदिर में युवक ने दी 'आत्मबलि'

झारखंड के मशहूर रजरप्पा मंदिर में मंगलवार को एक शख्स ने गला रेत कर आत्महत्या कर ली. इस घटना को आत्मबलि देने की घटना से भी जोड़ कर देखा जा रहा है.

मृतक मूल रूप से बिहार का रहने वाला है. इस अजीबोगरीब घटना के बाद मंदिर में आपाधापी मच गई. मृतक सीआरपीएफ का जवान बताया जा रहा है जो कि हजारीबाग में ही तैनात था. हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है. वो रामगढ़ के रजरप्पा मंदिर में पूजा करने गया था.

बक्सर के बलिहार गांव के रहने वाले शख्स का नाम संजय नट है. उसने मंदिर में पूजा अर्चना के बाद अपने साथ लाए गए धारदार हथियार से अपना गला काटकर अपनी बलि चढ़ा दी.

प्रत्यक्षदर्शियों ने भी घटना के बारे में बताया कि व्यक्ति ने सुबह मंदिर में मां छिन्नमस्तिका की पूजा अर्चना की और उसके बाद माता की प्रतिमा के आगे खुद की बलि चढ़ा दी. इस घटना के बाद से मंदिर में ताला लगा दिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

मृतक दो दिन पहले ही अपने गांव बक्सर के बलिहार से छुट्टी बिता वापस आया था. घर में पत्नी शारदा देवी और दो बेटे और दो बेटियां हैं. घटना के बाद से मंदिर के मुख्य द्वारा पर खून फैल गया और संजय वहीं गिरा रहा. पुलिस ने संजय के पॉकेट की तलाशी ली तो कागज मिला.

इससे उसकी पहचान हुई और कागज में मिले फोन नम्बर से उसके घरवालों को सूचना दी गई. संजय के परिजनों के अनुसार, संजय की मानसिक स्थिति बिल्कुल ठीक थी और वो खेती-किसानी का भी काम करता था.

घटना के बाद मंदिर में पूजा अर्चना पर रोक लगा दी गई है. मंदिर के महंत ने बताया कि अब शुद्धिकरण के बाद ही मंदिर में पूजा अर्चना शुरु हो सकेगी. दोपहर तक पूजा बंद रहेगी, इस दौरान विधिवत मंदिर का शुद्धिकरण किया जा रहा है.

साभार: न्यूज 18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi