S M L

योगी सरकार का फैसला, दीनदयाल की 100वीं जयंती पर 100 कैदी होंगे रिहा

इनमें 80 बंदी ऐसे हैं, जो अपनी सजा पूरी कर चुके हैं

FP Staff Updated On: Sep 24, 2017 10:05 PM IST

0
योगी सरकार का फैसला, दीनदयाल की 100वीं जयंती पर 100 कैदी होंगे रिहा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जन्मशती के उपलक्ष्य में जेलों में बंद 100 बंदियों को रिहा करने का निर्णय लिया है. इन बंदियों को सोमवार 25 सितंबर को छोड़ा जाएगा. इसके लिए संबंधित जेलों के अधीक्षकों को आईजी जेल की तरफ से निर्देश जारी किए जा चुके हैं.

इनमें 80 बंदी ऐसे हैं, जो अपनी सजा पूरी कर चुके हैं, लेकिन आर्थिक विपन्नता के कारण अर्थदंड जमा नहीं कर पाने के कारण जेल में बंद हैं.

इनमें जिला कारागार लखनऊ से 12, वाराणसी से 11, फैजाबाद से 10, मथुरा से 5, आगरा, कानपुरनगर और केंद्रीय कारागार वाराणसी से 4-4, केंद्रीय कारागार नैनी और जिला कारागार अलीगढ़, बांदा, मिर्जापुर, बदायूं से 3-3, जिला कारागार मुजफ्फरनगर, इटावा, फतेहपुर, गाजियाबाद और उरई से 2-2 व हरदोई, महाराजगंज, बहराइच, सहारनपुर और गोरखपुर से एक-एक कैदी रिहा किया जाएगा.

इसके अलावा आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे 20 बंदियों को दया याचिका, प्रोबेशन एक्ट और नॉमिनल एक्ट और नॉमिनल रोल जैसे प्रावधानों के अंतर्गत प्राधिकारी के अनुमोदन से रिहा किया जा रहा है. इनमें बरेली से 7, वाराणसी से 5, आगरा से 4, फतेहगढ़ से 2 और नैनी व गोरखपुर से 1-1 बंदी शामिल है.

[न्यूज़ 18 इंडिया से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi