S M L

योगी कैबिनेट की बैठक: बिलजी सप्लाई, किसानों के लिए बड़े फैसले

धार्मिक स्थलों को 24 घंटे बिजली, वहीं गांव में 18 घंटे बिजली के प्रावधान हैं

Updated On: Apr 11, 2017 03:44 PM IST

FP Staff

0
योगी कैबिनेट की बैठक: बिलजी सप्लाई, किसानों के लिए बड़े फैसले

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को अपनी दूसरी कैबिनेट बैठक की. कई अहम फैसले लिए गए हैं. बिजली सप्लाई को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार ने आदेश जारी किया है.

इसमें धार्मिक स्थलों को 24 घंटे बिजली देने का प्रावधान किया गया है. वहीं गांव में 18 घंटे बिजली के आदेश दिए गए हैं. साथ ही आलू और गन्ना किसानों को लेकर भी बड़े फैसले लिए गए हैं.

योगी आदित्यनाथ की बैठक के अहम फैसले 

1. धार्मिक स्थलों पर 24 घंटे और गांवों में 18 घंटे बिजली. 10 हजार से ज्यादा का भुगतान किश्तों में. बिजली विभाग के लोग गांवों में भी जाकर काम करेंगे. प्रदेश में अब 72 घंटे की जगह खराब ट्रांसफार्मर 48 घंटे में बदले जाएंगे. पावर फॉर ऑल करार 14 अप्रैल को.

2. आलू खरीद केंद्र बनाने का आदेश दिया गया है. 4 एजेंसियां मिलकर 1 टन आलू खरीदेंगी. गन्ना किसानों को 14 दिन में पैसा देने का आदेश दिया गया है. गन्ना किसानों का पुराना भुगतान 4 महिने में देने का आदेश दिया गया है.

3. राज्य विकास प्राधिकरणों का कैग से ऑडिट का रास्ता भी साफ कर दिया है. उनका कहना है कि इससे विकास प्राधिकरणों में पारदर्शिता आएगी.

न्यूज़ 18 इंडिया की खबर के अनुसार कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली सप्लाई के डिटेल जारी किए. उन्होंने साफ कहा कि सप्लाई आदेश को लेकर हीला-हवाली करने वाले अफसरों पर सख्त कार्रवाई होगी.

इस तरह यूपी में बिजली का हुआ बंटवारा

योगी कैबिनेट ने बिजली सप्लाई को मुख्यत: तीन मुख्य भागों में बांटा है. इसके तहत -

1) धर्मस्थलों को 24 घंटे बिजली मिलेगी

2) जिला मुख्यालयों को 24 घंटे

3) तहसीलों को 20 घंटे

4) गांवों को 18 घंटे (सिर्फ गर्मी के लिए)

5) बुंदेलखंड को 20 घंटे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi