S M L

योगी राज में मंत्रियों को नई 'ड्यूटी', हर रोज 1 मंत्री को लगाना होगा 'जनता दरबार

हर रोज योगी कैबिनेट के 1 मंत्री को लखनऊ पार्टी ऑफिस में बैठकर लोगों की समस्याएं सुननी होंगी

FP Staff Updated On: Apr 30, 2017 01:32 PM IST

0
योगी राज में मंत्रियों को नई 'ड्यूटी', हर रोज 1 मंत्री को लगाना होगा 'जनता दरबार

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार और बीजेपी संगठन के बीच बेहतर समन्वय बनाने के लिए नया प्लान तैयार किया गया है. इसके तहत रोजाना योगी कैबिनेट के एक मंत्री को लखनऊ पार्टी ऑफिस में बैठकर लोगों की समस्याएं सुननी पड़ेगी.

कब से शुरुआत

सरकार और संगठन के बीच समन्वय से जनता और कार्यकर्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए योजना बनाई गई है. 1 मई से प्रदेश सरकार के मंत्री जनसमस्याओं के निस्तारण में जुटेंगे. मंत्री समस्याओं को सुनने के लिए 10 से 12 बजे तक मौजूद रहेंगे.

पार्टी ने क्या बताया

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने इस बारे में बताया कि एक मई को कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही इसकी शुरुआत करेंगे. वह प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए मौजूद रहेंगे.

शलभ ने कहा कि यह जनमानस को अपनी समस्याओं को लेकर एक दफ्तर से दूसरे दफ्तर और एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी तक भटकने से मुक्ति और गरीब कल्याण के लिए एक प्रयास है. हालांकि पार्टी की ओर से जन समस्याएं सुनने वाले मंत्रियों का किसी तरह का रोस्टर अभी सामने नहीं आया है.

कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद

पार्टी प्रवक्ता ने कहा, कार्यकर्ताओं और जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए सरकार और संगठन के समन्वय से योजना शुरू की है. पार्टी का मानना है कि इससे कार्यकर्ताओं और जनता का अपनी सरकार से सीधा संवाद स्थापति होगा. प्रतिदिन सुबह 10 से 12 बजे तक समस्याओं के निस्तारण के लिए मंत्री उपस्थित रहेंगे.

[न्यूज़ 18 इंडिया से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi