S M L

कहीं हो न जाए धमाका! 2000 मस्जिद, मदरसों पर योगी की पुलिस की नजर

इलाके में करीब 500 मदरसे हैं जिनमें 55 हाई स्कूल लेवल और 15 डिग्री लेवल की हैं,

FP Staff Updated On: Apr 22, 2017 12:23 PM IST

0
कहीं हो न जाए धमाका! 2000 मस्जिद, मदरसों पर योगी की पुलिस की नजर

दिल्ली और यूपी में कथित रूप से आतंकी हमला करने की साजिश रच रहे पांच युवकों को संयुक्त अभियान में हिरासत में लने के बाद यूपी पुलिस अलर्ट हो गई है.

इस संयुक्त अभियान में छह राज्यों की पुलिस शामिल हुई थी. हिरासत में लिए गए अन्य युवकों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था, जबकि मोहम्मद फैजान, जो कि एक स्थानीय मस्जिद का इमाम है, उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें: तीन महीने के बच्चे पर आतंकी होने का शक, 10 घंटे तक की गई पूछताछ

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि बिजनौर और उसके आसपास के इलाके में स्थित करीब 2000 मस्जिदों और मदरसों पर नजर रखी जा रही है. पुलिस ने कहा कि जिन्हें हिरासत में लिया गया था, उनमें से ज्यादातर प्रभावशाली छात्र हैं, जोकि अलग-अलग मदरसों में पढ़ते हैं. इस कारण सुरक्षा एजेंसियों की नजर उत्तर प्रदेश की मस्जिदों और मदरसों पर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: सीएम योगी ने पुलिस को किया 'टाइट', दी ये नसीहत

अल्पसंख्यक मामलों के विभाग से मिले जानकारी के मुताबिक, इस इलाके में करीब 500 मदरसे हैं जिनमें 55 हाई स्कूल लेवल और 15 डिग्री लेवल की हैं. जबकि करीब 1500 मस्जिदें पुलिस की निगरानी में हैं. बिजनौर के एसपी अजय साहनी ने कहा है कि पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां बिजनौर और उसके आसपास के इलाके में मौजूद धार्मिक संस्थानों और उसमें आने वाले बाहरी लोगों पर कड़ी निगरानी रखेगी.

ये भी पढ़ें: 6 संदिग्ध समेत आईएसआईएस के 3 आतंकी गिरफ्तार

गौरतलब है कि गुरुवार को छह राज्यों की पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाया था, जिसमें पुलिस ने 19 से 25 साल की उम्र के युवकों को कथित रूप से दिल्ली और यूपी में आतंकी हमला करने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया था. इनमें से आठ को हिरासत में ले लिया गया, जबकि छह युवकों को यूपी एटीएस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi