विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

लखनऊ सैफुल्ला एनकाउंटर: योगी सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

सैफुल्ला एनकाउंटर मामले में यूपी सरकार ने दिए जांच के आदेश दिए

FP Staff Updated On: Apr 01, 2017 11:49 AM IST

0
लखनऊ सैफुल्ला एनकाउंटर: योगी सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले महीने एनकाउंटर में मारे गए संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला के संबंध में जांच के आदेश दे दिए गए है. यूपी सरकार ने इसकी मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं.

इससे पहले राजधानी लखनऊ में करीब 12 घंटे चली मुठभेड़ के बाद मारे गए सैफुल्ला के संबंध में उत्तर प्रदेश पुलिस ने कई चौंकाने वाले तथ्य उजागर किए थे. पुलिस ने कहा था कि उसे सैफुल्ला सहित उत्तर प्रदेश से अब तक गिरफ्तार सभी आरोपियों के आईएसआईएस से लिंक के सबूत नहीं मिले हैं. शुरुआती जांच के हिसाब से ये स्वघोषित कट्टरपंथी हैं. जो खुद को आईएसआईएस खुरासान ग्रुप के तौर पर प्रचारित कर रहे थे.

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया था कि दूसरे राज्यों और केंद्रीय एजेंसियों से मिली सूचना के आधार पर लखनऊ, कानपुर सहित आसपास के इलाकों में कार्रवाई की गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

गौरतलब है कि एटीएस ने लखनऊ एनकाउंटर में संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला को लखनऊ में मार गिराया था. सैफुल्ला जिस घर में रह रहा था, वहां से बम बनाने के तरीके की डीटेल्स, रेल नेटवर्क का मैप और तमाम उकसाने वाले साहित्य बरामद हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi