S M L

गोहत्या को लेकर योगी की वेबसाइट पर हो रहा है जनमत संग्रह

बूचडखाने बंद करने के समर्थन में लगभग 81 फीसदी, नहीं कहने वाले 18 फीसदी

Updated On: Mar 22, 2017 10:54 PM IST

Bhasha

0
गोहत्या को लेकर योगी की वेबसाइट पर हो रहा है जनमत संग्रह

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी द्वारा राज्य के अवैध बूचडखाने बंद करने की योजना और गायों की तस्करी पर पाबंदी के निर्देश पर योगी की वेबसाइट पर गोहत्या को लेकर जनमत संग्रह हो रहा है.

गोरखनाथ मंदिर स्थित योगी के कार्यालय ने वेबसाइट पर कराए जा रहे इस जनमत संग्रह की पुष्टि करते हुए बताया कि ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट योगी आदित्यनाथ डाट इन’ वेबसाइट पर जनमत संग्रह में शामिल हुआ जा सकता है.

वेबसाइट पर आपका मत कॉलम के तहत सवाल किया गया है. ‘गो-हत्या रोकने के लिए कठोर कानून बनाए जाने चाहिए.’ जवाब हां या नहीं में देना है. हां कहने वालों की संख्या वेबसाइट पर लगभग 81 फीसदी है, जबकि नहीं कहने वाले 18 फीसदी हैं.

वोट देने वालों को वेबसाइट पर अपना नाम और मोबाइल नंबर भी दर्ज करना है. उसके बाद सबमिट बटन दबाकर अपनी राय देनी है. बताया जाता है कि जनमत संग्रह पिछले दो-तीन दिन से चल रहा है.

उल्लेखनीय है कि योगी ने बीजेपी के चुनावी एजेंडा राज्य में बूचड़खाने बंद करने पर अमल शुरू करते हुए गुरूवार को ही पुलिस अफसरों को पूरे राज्य में बूचड़खाने बंद करने के लिए योजना बनाने के निर्देश दिए.

सरकारी सूत्रों के मुताबिक योगी ने प्रदेश में गायों की तस्करी पर पूर्ण पाबंदी लगाने और इस मामले में कोई भी ढिलाई बर्दाश्त ना करने के आदेश भी दिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi