S M L

योगी का दावा गांधी जयंती तक खुले में शौच से मुक्त हो जाएगा यूपी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दो अक्टूबर 2018 तक राज्य को खुले में शौच से मुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है

Bhasha Updated On: Jul 01, 2018 10:26 PM IST

0
योगी का दावा गांधी जयंती तक खुले में शौच से मुक्त हो जाएगा यूपी

रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि दो अक्टूबर तक राज्य को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) करा लिया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'दो अक्टूबर 2018 तक राज्य को खुले में शौच से मुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.' योगी ने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा 'सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि इस लक्ष्य की प्राप्ति हर हाल में निर्धारित तारिख तक हो जाए.'

देश के सबसे बड़े राज्य को खुले में शौच से मुक्त कराने की बात करते हुए योगी ने कहा कि सभी जिलाधिकारी व्यक्तिगत रुचि लेते हुए इस काम को पूरा करें. स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण के लिए केंद्र और राज्य की सरकारें पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करा रही हैं. ऐसे में शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए इस लक्ष्य को निर्धारित तारीख तक पूरा कराया जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों के साथ स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत बैठक में यह बात कही. योगी अधिकारियों से स्वच्छ भारत मिशन के तहत समीक्षा और ओडीएफ को लेकर रणनीति पर चर्चा कर रहे थे.

अवैध बूचड़खानों पर भी बोले योगी

इसी के साथ योगी ने कहा कि जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में हो रही अवैध गतिविधियों को रोकें. उन्होंने कहा कि कई जनपदों से अवैध बूचड़खानों के संचालन की शिकायतें मिल रही हैं. जिलाधिकारी अपने-अपने जनपदों के अवैध बूचड़खानों को बंद कराएं. अवैध वसूली और अवैध खनन को भी रोका जाए. सभी जिलाधिकारी अपने जनपद में कार्यरत विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi