S M L

सिविल मामलों में रात को दबिश नहीं देगी यूपी पुलिस: योगी ने दिए निर्देश

राजधानी के एसपी (उत्तरी) अनुराग वत्स को संपूर्ण मामले की जांच कर दो दिन में रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं

Updated On: Jun 27, 2018 03:42 PM IST

FP Staff

0
सिविल मामलों में रात को दबिश नहीं देगी यूपी पुलिस: योगी ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य पुलिस को सिविल मामलों में रात में दबिश नहीं देने के बुधवार को निर्देश दिए.

यह जानकारी राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने दी. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस जघन्य अपराध के अभियुक्त के अलावा अन्य सामान्य अपराध के अभियुक्तों के खिलाफ रात में कार्रवाई या वारंट तमील नहीं करेगी.

प्रवक्ता के मुताबिक गत रविवार की रात यहां आशियाना थाना क्षेत्र में सिविल मामले में वारंट तामील कराने गए पुलिसकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार की घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिए.

उन्होंने बताया कि राजधानी के एसपी (उत्तरी) अनुराग वत्स को संपूर्ण मामले की जांच कर दो दिन में रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं.

दरअसल रविवार की देर रात पुलिस आशियाना निवासी अरविन्द सिंह के घर पहुंची. सिंह की बेटी का आरोप है कि पुलिस ने जबर्दस्ती घर में घुसने का प्रयास किया. इसके बाद उसने ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी, पुलिस महानिदेशक और अन्य अधिकारियों से पुलिस के दुर्व्यवहार की शिकायत की.

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान सिपाही द्वारा युवती को डंडा मारे जाने की घटना को भी गम्भीरता से लिया.

उन्होंने घटना से सम्बन्धित दोनों सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए, जिसके बाद सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एएसपी (लखनऊ) चक्रेश मिश्र इस प्रकरण की जांच करेंगे.

गोमती नगर के जनेश्वर मिश्र पार्क के सामने मंगलवार शाम को चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार युवक को डंडा मारा जो युवक के पीछे बैठी युवती की नाक पर लग गया. उसकी नाक टूट गयी और वह बेहोश होकर नीचे गिर पड़ी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi