S M L

अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के बाद योगी सरकार बनाएगी 4 और स्टैच्यू

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर जनता के पैसे का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. अखिलेश ने योगी आदित्यनाथ को इसके बजाए राज्य के विकास पर ध्यान देने के लिए कहा है

Updated On: Dec 15, 2018 07:41 PM IST

FP Staff

0
अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के बाद योगी सरकार बनाएगी 4 और स्टैच्यू

अयोध्या में 221 मीटर ऊंची भगवान राम की प्रतिमा की मंजूरी के बाद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार ने राज्य में नए स्टैच्यू स्थापित करने का निर्णय लिया है. इसमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और स्वामी विवेकानंद का स्चैच्यू भी शामिल है.

टाइम्स नाउ के मुताबिक, कल्चर डिपार्टमेंट के स्पेशल सचिव ने बताया कि वाजपेयी का 25 फीच लंबा स्टैच्यू लोक भवन, लखनऊ में लगाया जाएगा, जबकि स्वामी विवेकानंद का स्टैच्यू राज भवन के पोर्टल पर लगाया जाएगा. इसके साथ महंत अवैद्यनाथ और महंत दिग्विजय नाथ का 12.5 फीट ऊंचा स्टैच्यू गोरखपुर में लगाया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, आदित्यनाथ ने सभी स्चैच्यू के निर्माण की मंजूरी दे दी है और इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है.

खबर के साथ ही यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर जनता के पैसे का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. अखिलेश ने योगी आदित्यनाथ को इसके बजाए राज्य के विकास पर ध्यान देने के लिए कहा है.

इससे पहले, सीनियर कांग्रेस नेता डॉ. करन सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति से जुड़े मामले में पत्र लिखा था. उन्होंने मांग की थी कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की ऊंचाई थोड़ी कम करके, उनके साथ में माता सीता की मूर्ति भी लगाई जाए.

करन सिंह ने पत्र में लिखा, 'मैं मुरारी बाबू की कथा में गया था जो मिथिला की भूमि थी. इसे माता सीता का जन्म स्थान माना जाता है, भगवान राम के साथ उनकी शादी भी यहां हुई थी लेकिन जब वह शादी के बाद अयोध्या पहुंची तो उन्हें चौदह साल का वनवास काटना पड़ा.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi