S M L

योगी सरकार का फैसला: आईएएस अनुराग तिवारी की मौत की होगी सीबीआई जांच

अनुराग के घर के लोगों का आरोप है कि उनके ऊपर कर्नाटक में बड़ा घोटाला न खोलने का बड़ा दबाव बनाया जा रहा था

Updated On: May 22, 2017 10:56 PM IST

FP Staff

0
योगी सरकार का फैसला: आईएएस अनुराग तिवारी की मौत की होगी सीबीआई जांच

लखनऊ में संदिग्ध हालात में कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी की मौत के मामले की जांच योगी सरकार ने सीबीआई से कराने का फैसला किया है.

इस संबंध में प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच सीबीआई से कराने का निर्णय लिया गया है. शासन ने अनुराग तिवारी केस को सीबीआई भेजने का निर्णय लिया है. इस संबंध में जल्द ही केंद्र से सिफारिश की जाएगी.

इससे पहले सोमवार को अनुराग तिवारी के भाई मयंक ने एसएसपी दीपक कुमार को तहरीर दी. जिसके बाद एसएसपी के आदेश पर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया.

परिजनों से मिले सीएम योगी 

बहराइच के रहने वाले आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी के भाई तथा भाभी के साथ परिवार के दो अन्य लोग सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले. वहीं सीएम योगी ने कहा कि इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच होगी.

मामले में अनुराग के घर के लोगों का आरोप है कि उनके ऊपर कर्नाटक में बड़ा घोटाला न खोलने का बड़ा दबाव बनाया जा रहा था. कर्नाटक में भ्रष्टाचार का एक मामला अनुराग तिवारी उठाना चाह रहे थे.

मृतक आईएएस अनुराग के भाई मयंक तिवारी का कहना है कि कर्नाटक से लेकर यूपी तक के बड़े बड़े अधिकारी इस मामले में शामिल हैं.

अनुराग तिवारी की मौत के बाद गठित एसआईटी को इस मामले की जांच करते हुए अब तक 72 घंटे हो चुके हैं. इसके बाद भी मामला जस का तस है. टीम किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है.

शुक्रवार को अनुराग के भाई मयंक ने पीएम मोदी को मेल के जरिए सीबीआई जांच कराने की मांग की थी. उसका आरोप है कि भाई की हत्या के सभी साक्ष्य हमारे पास हैं कर्नाटक सरकार में कई घोटाले की जांच की थी.

साभार: न्यूज़ 18 हिंदी 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi