S M L

कुंभ मेले में कैबिनेट बैठक के बाद योगी ने संगम में लगाई डुबकी, फिर देखी फिल्म 'उरी'

रविवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी कुंभ में डुबकी लगाई थी

Updated On: Jan 29, 2019 05:21 PM IST

FP Staff

0
कुंभ मेले में कैबिनेट बैठक के बाद योगी ने संगम में लगाई डुबकी, फिर देखी फिल्म 'उरी'

योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट ने मंगलवार को पहली बार प्रयागराज में कुंभ मेले में मुलाकात की. उसके बाद उन्होंने संगम के पानी में डुबकी लगाई. यह पहली बार है जब यूपी कैबिनेट ने आदित्यनाथ के कार्यकाल के दौरान लखनऊ के बाहर आधिकारिक बैठक की है.

बीजेपी के लिए यह धार्मिक समागम काफी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि उसे उम्मीद है कि यह आम चुनाव से पहले पार्टी के अभियान को मजबूती देगी. राजनीति के जानकारों की मानें तो योगी आदित्यनाथ का यह कदम प्रयागराज में दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक समारोह का अपने राजनीतिक हित के लिए प्रचार करने के उपायों में से एक है.

संगम में डुबकी लगाने के बाद, मुख्यमंत्री योगी ने अपने मंत्रियों के साथ साल 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म 'उरी' देखी. कैबीनेट के लिए अभिनेता विक्की कौशल की इस फिल्म की स्क्रीनिंग स्पेशल मोबाइल थिएटर पर की गई.

संगम के आस-पास के क्षेत्र को सोमवार को मंत्रिमंडल के सदस्यों के पवित्र स्नान के लिए साफ किया गया था. संगम क्षेत्र को सजाया भी गया था. गौरतलब है कि इस पर्व पर कई अन्य राजनेता भी संगम में डुबकी लगाने के लिए आ रहे हैं. रविवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी कुंभ में डुबकी लगाई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कुंभ मेले के खत्म होने के पहले यहां पवित्र स्नान के लिए आ सकते हैं. ऐसी भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रियंका गांधी लखनऊ में कार्यभार संभालने से पहले या बाद में कुंभ मेले में जा सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi