S M L

होली की खातिर CM योगी ने मांगी थी नमाज की मोहलत

सीएम योगी ने बताया कि होली शांति और सौहार्द्र से बीते, इसके लिए उन्होंने मुसलमानों से अपील की थी जिसे उन्होंने काफी संजीदगी से लिया

FP Staff Updated On: Mar 04, 2018 06:12 PM IST

0
होली की खातिर CM योगी ने मांगी थी नमाज की मोहलत

बीजेपी के फायरब्रांड नेता और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कट्टर हिंदुत्ववादी चेहरा माना जाता है. पर उनके एक बयान से साफ हो गया कि धार्मिक समरसता में भी उनकी पकड़ मजबूत है. सीएम योगी ने रविवार को बताया कि पूरे प्रदेश में होली शांति और सौहार्द्र से बीते, इसके लिए उन्होंने मुसलमानों से अपील की थी जिसे उन्होंने काफी संजीदगी से लिया.

योगी ने रविवार को कहा, पिछले 11 महीने में एक भी दंगा नहीं हुआ. आपने अभी हाल में होली मनाई है. मैंने अधिकारियों से कहा कि होली साल में एक बार आती है और मुस्लिम भाईयों से अपील की कि वे शुक्रवार के नमाज को एक घंटे के लिए आगे बढ़ा दें. मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं जिनकी बदौलत यह संभव हुआ.

सीएम योगी ने आगे कहा, इस देश के अंदर कोई दलित भी राष्ट्रपति बन सकता है तो ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया, बीएसपी ने नहीं किया, एसपी ने नहीं किया, कांग्रेस ने नहीं किया.

इससे पहले एक कार्यक्रम में एसपी पर निशाना साधते हुए सीएम आदित्यनाथ ने कहा, एसपी सरकार भेदभाव में भरोसा रखती थी, हम नहीं. सबका विकास ही हमारी प्राथमिकता है. एसपी सरकार ने कई बुरे काम किए हैं. उसी का परिणाम है कि हमें 9-10 महीने उसे ठीक करने में लग गए.

'हर किसी को आस्था जताने का अधिकार'

अभी हाल में उन्होंने कहा था, 'मैं एक हिंदू हूं और हर एक को अपनी आस्था और अपनी श्रद्धा को व्यक्त करने का पूरा अधिकार है. साथ ही पिछले 11 महीनों के अंदर हमने न किसी को ईद मनाने के लिए रोका है, न किसी को क्रिसमस मनाने से. हर एक को अपनी आस्था अपने अनुसार व्यक्त करने की स्वतंत्रता है. धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार भारत में सभी को है. मुझे लगता है वह अधिकार मुझे भी है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi