S M L

यूपी में पेट्रोल-डीजल के दामों में होगी अतिरिक्त 2.50 रुपए की कटौती

ऐसे में यूपी की जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में सीधा 5 रुपए तक का फायदा मिलने वाला है

Updated On: Oct 04, 2018 04:58 PM IST

FP Staff

0
यूपी में पेट्रोल-डीजल के दामों में होगी अतिरिक्त 2.50 रुपए की कटौती

देश में बीते कई दिनों से पेट्रोल-डीजल की आसमान छू रही कीमतों के बीच गुरुवार को केंद्र सरकार ने इनकी कीमतों में गिरावट लाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. केंद्र सरकार ने इनकी कीमतों में सीधा-सीधा 2.50 रुपए की कटौती का ऐलान किया है.

अब केंद्र सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद यूपी सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की बात कही है. ऐसे में यूपी की जनता को इनकी कीमतों में सीधा 5 रुपए तक का फायदा मिलने वाला है. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बकायदा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करवा कर इस बात का ऐलान किया.

तेल मार्केटिंग कंपनियां भी करेंगी 1 रुपए प्रति लीटर की कटौती

इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में 1.5 रुपए प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया है. वहीं, तेल मार्केटिंग कंपनियां (HPCL, BPCL, IOC) 1 रुपए प्रति लीटर अपनी तरफ से कम करेंगी. इस तरह केंद्र सरकार से पेट्रोल और डीजल पर 2.50 रुपए प्रति लीटर की तत्काल राहत देंगी.

वित्त मंत्री ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि हम सभी राज्य सरकारों से वैट में पेट्रोल-डीज़ल पर 2.50 रुपए प्रति लीटर में कटौती करें. इस बारे में सभी राज्यों को लिखा जाएगा. जिससे की उपभोक्ताओं को तत्काल पेट्रोल-डीजल पर 5 रुपये प्रति लीटर की राहत मिल सके.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरुण जेटली ने कहा, 'हम राज्यों से बात करेंगे कि वह केंद्र के बराबर की छूट अपने वैट में दे ताकि जनता को तत्काल रूप से लाभ मिल सके.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi