S M L

शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को योगी सरकार देगी 50 लाख

‘पुलिस स्मृति दिवस’ कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने पौष्टिक आहार भत्ते की राशि में भी इजाफे की घोषणा की

Updated On: Oct 21, 2017 06:40 PM IST

Bhasha

0
शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को योगी सरकार देगी 50 लाख

उत्तर प्रदेश सरकार ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलने वाली 25 लाख रुपए की सहायता राशि को बढ़ाकर 50 लाख रुपए कर दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम ‘पुलिस स्मृति दिवस’ में इसका ऐलान किया.

सेवा के दौरान प्राण न्योछावर करने वाले पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि देने के बाद योगी ने कहा, ‘राज्य सरकार शहीदों के परिवारों के साथ है और उनके हित में सभी आवश्यक कदम उठा रही है.’

उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को दी जाने वाली सहायता राशि को 20 लाख रुपए से बढ़ाकर 40 लाख रुपए करने के साथ-साथ शहीद के माता-पिता को दी जाने वाली पांच लाख रुपए की सहायता राशि को 10 लाख रुपए करने की घोषणा की.

इस प्रकार शहीद के आश्रितों और उनके माता-पिता को कुल 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

पौष्टिक आहार भत्ते की राशि में भी हुआ इजाफा 

योगी ने पौष्टिक आहार भत्ते की राशि में भी इजाफे की घोषणा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने कठिन परिस्थितियों में भी कानून-व्यवस्था मजबूत बनाए रखने के साथ-साथ सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही राज्य सरकार ने अपराधमुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए गंभीरता से काम शुरू किया है. कानून-व्यवस्था को और बेहतर बनाना होगा. इस दिशा में अभी काफी काम बाकी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि महत्वपूर्ण मेलों, त्योहारों जैसे ईद-उल-फितर, बकरीद, मोहर्रम, दुर्गा पूजा, दशहरा, सावन झूला आदि में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. योगी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तीकरण के लिए ‘एंटी रोमियो स्क्वॉयड’ का गठन कर लगातार अभियान चलाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi