S M L

बाबा रामदेव ने खोला पहला 'परिधान' स्टोर, स्वदेशी जींस के साथ मिलेगा बहुत कुछ

रामदेव ने कहा कि दिसंबर तक देशभर में करीब 25 नए स्टोर खोले जाएंगे. दिवाली पर 25 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी

Updated On: Nov 05, 2018 04:00 PM IST

FP Staff

0
बाबा रामदेव ने खोला पहला 'परिधान' स्टोर, स्वदेशी जींस के साथ मिलेगा बहुत कुछ
Loading...

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि ने देश में अपना पहला परिधान स्टोर खोल लिया है. ये स्टोर धनतेरस के मौके पर दिल्ली के पीतमपुरा में खोला गया है. इस स्टोर का उद्घाटन खुद बाबा रामदेव ने किया. इस दौरान दिल्ली के सुभाष प्लेस में आयोजित उद्घाटन समारोह में बाबा रामदेव के साथ पहलवान सुशील कुमार मोदी और फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर भी मौजूद थे.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक इस स्टोर में कपड़ों के 3500 वेरायटी उपलब्ध है. इसमें किड्सवेयर, महिलाओं के कपड़े, पुरुषों के सभी कपड़े, योगा वेयर, फेंसी ड्रेस शामिल है. इस स्टोर में लंगोट से कोट तक और पार्टी वेयर कपड़े मिलेंगे. कपड़े भारतीय शैली को ध्यान में रखकर बनाए जाएंगे और यह पूरी तरह से स्वदेशी हैं. इसके अलावा यहां आभूषण भी मिलेंगे.

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक रामदेव ने कहा कि दिसंबर तक देशभर में करीब 25 नए स्टोर खोले जाएंगे. दिवाली पर 25 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी.

बाबा रामदेव का कहना है कि पतंजलि हर वो प्रोडक्ट बनाएगी जिसे विदेशी कंपनियां भारत में धड़ल्ले से बेच रही हैं. मेड इन इंडिया के उद्देश्य से प्रोडक्ट्स बनाने में लगे बाब रामदेव पहले से ही भारतीय मार्केट में छाए हुए हैं.

इससे पहले पतंजलि परिधान शुरू करने की घोषणा करते समय बालकृष्ण ने कहा था कि वित्त वर्ष 2018 थोड़ा लचर और निराश करने वाला रहा है, लेकिन अब पतंजलि की ग्रोथ में शानदार तेजी आएगी और कंपनी साल 2022 तक 50 हजार करोड़ रुपए के टारगेट को पूरा कर लेगी.

बालकृष्ण ने बताया था कि कपड़ा उद्योग का सारा काम नोएडा से संचालित होगा. इसके लिए टीम पहले ही बनाई जा चुकी है. कंपनी की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि कपड़ों का निर्माण किसी थर्ड पार्टी से करवाया जाएगा.

हाल ही में पतंजलि ने डेयरी समेत कुल 5 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए थे. जिसमें डेयरी (गाय का दूध, छाछ, पनीर), गाय का चारा, फ्रोजन आइटम, सोलर पैनल-सोलर लाइट और पीने का फिल्टर पानी जैसी चीजें शामिल थीं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi