S M L

XPD2470: तीन महिलाओं ने कार से नापी कोयंबटूर-लंदन की दूरी

तीनों के जज्बे को सलाम करने के लिए टाटा मोटर्स ने एक जश्न का आयोजन किया

Bhasha Updated On: Jun 25, 2017 07:08 PM IST

0
XPD2470: तीन महिलाओं ने कार से नापी कोयंबटूर-लंदन की दूरी

कितना मनोरम होगा वह दृश्य जब आप एक कार में लंबी सड़क यात्रा पर निकल जाएं. पर्वत, झील, नदी, रेगिस्तान से होती हुई यह यात्रा इतनी लंबी हो कि 26,000 किलोमीटर के सफर में आप 24 देश पार कर जाएं और आपके हौसले बरकरार रहें.

यही कारनामा करके दिखाया है भारत की तीन महिलाओं ने और उनके इस जज्बे को सलाम करने के लिए टाटा मोटर्स ने एक जश्न का आयोजन किया. उन्होंने अपनी इस यात्रा के लिए टाटा की नई हेक्सा कार का इस्तेमाल किया.

मीनाक्षी अरविंद, मूकांबिका रतिनम और प्रिया राजपाल ने यह यात्रा 72 दिन में पूरी की. रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए की गई यह यात्रा भारत की स्वतंत्रता के 70 साल पूरे होने की खुशी और ब्रिटेन-भारत सांस्कृतिक वर्ष को मनाने के लिए की गई. इस टीम का नाम एक्सपीडी2470 रखा गया.

टाटा मोटर्स की यात्री वाहन इकाई के विपणन प्रमुख विवेक श्रीवत्स ने इस मौके पर कहा, 'हमें खुशी है कि इस दुर्गम यात्रा के लिए हेक्सा को चुना गया और उस पर विश्वास किया गया. हेक्सा ने किसी भी तरह के मौसम और अन्य दुर्गमताओं में अपने प्रदर्शन को साबित किया है और वह इस लंबी यात्रा में टीम के आराम और सुरक्षा का ख्याल रखा है.'

इन तीनों ने अपनी यात्रा में म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन से होते हुए ऑस्ट्रिया, चेक गणराज्य, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, बेल्जियम, नीदरलैंड और ब्रिटेन देशों को पार किया.

(तस्वीर XPD2470 के फेसबुक से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi