विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सुखोई-30 के पायलटों का सुराग नहीं, ब्लैक बॉक्स बरामद

अनुपम बनर्जी ने दिल्ली में कहा, 'दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए है

FP Staff Updated On: May 28, 2017 09:55 PM IST

0
सुखोई-30 के पायलटों का सुराग नहीं, ब्लैक बॉक्स बरामद

भारतीय वायु सेना के सुखोई-30 एमकेआई विमान का मलबा रविवार को घने जंगलों में पाया गया. तीन दिन के इस तलाश अभियान के बाद असम के तेजपुर में विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है.

हालांकि चालक दल के सदस्यों के बारे में कुछ पता नहीं चला है. ये विमान दो पायलटों के साथ लापता हो गया था.

तेजपुर हवाई ठिकाने से 60 किलोमीटर दूर लड़ाकू विमान का मलबा मिलने के कुछ ही घंटे बाद भारतीय वायु सेना ने दुर्घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए.

नियमित प्रशिक्षण उड़ान भरने के तुरंत बाद लापता

विमान ने रडार और रेडियो संपर्क मंगलवार को खो दिया था. सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान तेजपुर वायु सेना केंद्र से नियमित प्रशिक्षण उड़ान भरने के तुरंत बाद लापता हो गया था.

वायु सेना के प्रवक्ता विंग कमांडर अनुपम बनर्जी ने दिल्ली में कहा, 'दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं.' लापता पायलट की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है और अनहोनी की आशंका जताई जा रही है.

पायलटों और फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर की तलाश

वायु सेना के अधिकारियों ने बताया कि मलबे को आसमान से देखा गया और जमीनी टीम के दुर्घटना स्थल पर पहुंचने के बाद चीजें स्पष्ट होंगी. बनर्जी ने कहा कि टीमें पायलटों और फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर की तलाश शुरू करेंगी.

उन्होंने कहा, 'सेना का दल भी दुर्घटना स्थल पर जा रहा है. हालांकि, खराब मौसम, घने जंगल और तीव्र ढलान वाला इलाका होने की वजह से आगे बढ़ने में दिक्कतें आ रही हैं.'

तेजपुर स्थित चौथी कोर के सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल संबित घोष ने कहा कि लड़ाकू जेट विमान का मलबा विमान की आखिरी ज्ञात स्थिति के करीब पाया गया.

ये सोणितपुर जिले में तेजपुर के 60 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में पाया गया था. विमान जब लापता हुआ, उस वक्त वो दो विमानों के फॉर्मेशन का हिस्सा था.

न्यूज़ 18 साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi