S M L

दुनिया भर में महिलाओं का लगातार शोषण हो रहा है: रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया में मोनाश विश्वविद्यालय के रिसर्चर की एक रिपोर्ट के अनुसार इस तरह के व्यवहार को समाज और आसपास खड़े लोगों छिपा लेते हैं और अधिकारी शायद ही कोई कार्रवाई करते हैं

Updated On: Oct 11, 2018 08:40 PM IST

Bhasha

0
दुनिया भर में महिलाओं का लगातार शोषण हो रहा है: रिपोर्ट

दिल्ली सहित दुनिया भर के शहरों में युवतियां उत्पीड़न के कारण लगातार पीड़ा झेलती हैं. लड़कियों का मानना है कि यौन उत्पीड़न की शिकायत का कोई बहुत मतलब नहीं है क्योंकि उन पर बहुत कम कार्रवाई है. एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है.

बच्चों के अधिकारों के लिए काम करने वाले संगठन ‘प्लान इंटरनेशनल’ ने दिल्ली, कंपाला, लीमा, मैड्रिड और सिडनी में रहने वाली 21 हजार से अधिक लड़कियों और युवतियों के बयानों के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की है. इसमें पाया गया है कि सभी पांचों शहरों में लड़के और पुरुष, लड़कियों और युवतियों का पीछा करते हैं, मौखिक अपमान करते हैं और उन्हें घूरते हैं.

ऑस्ट्रेलिया में मोनाश विश्वविद्यालय के रिसर्चर की एक रिपोर्ट के अनुसार इस तरह के व्यवहार को समाज और आसपास खड़े लोगों छिपा लेते हैं और अधिकारी शायद ही कोई कार्रवाई करते हैं.

इन सभी पांचों शहरों में लड़कियों और युवतियों ने बताया कि इन शहरों में शोषण और उत्पीड़न के अन्य रूप आम है और वे इसे सामान्य मानती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi