S M L

सबसे वजनी महिला इमान को अस्पताल से गुरुवार को मिलेगी छुट्टी

इमान आगे के इलाज के लिए वीपीएस बुरजील अस्पताल जाएंगी

Bhasha Updated On: May 03, 2017 11:43 PM IST

0
सबसे वजनी महिला इमान को अस्पताल से गुरुवार को मिलेगी छुट्टी

कुछ समय पहले तक दुनिया की सबसे वजनी महिला माने जाने वाली मिस्र की इमान अहमद को गुरुवार को मुंबई के सैफी अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

इमान का इस अस्पताल में मोटापे का इलाज हुआ है. इमान का इलाज करने वाले बैरिएट्रिक सर्जन मुफ्फजल लाकड़ावाला ने बुधवार को कहा, ‘इमान को इस साल फरवरी में यहां लाया गया था. तब उनका वजन लगभग 498 किलो था. इलाज के बाद अब उनका वजन कम होकर 177 किलो हुआ है.’

लाकड़ावाला ने कहा ‘सैफी अस्पताल की सीओओ हुज़ेफा शेहाबी को अबू धाबी के वीपीएस बुरजील अस्पताल से एक ईमेल मिला है. ईमेल में कहा गया है कि इमान की हालत ‘स्थिर’ है और उनकी सेहत अच्छी है. अब वह विमान का सफर करने के लिए फिट हैं. इसे देखते हुए गुरुवार को उन्हें सैफी अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.’

उन्होंने कहा कि उनके अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम बुरजील अस्पताल के डॉक्टरों के दल को इमान की मौजूदा मेडिकल कंडीशन के बारे में जानकारी देगी.

तीन करोड़ में हुआ इलाज  

लाकड़ावाला ने कहा ‘हम इमान की सेहत में आए सुधार से खुश हैं और उसे शुभकामनाएं देते हैं.’

अस्पताल के मुताबिक, इमान के इलाज पर तीन करोड़ रुपए लगे हैं जिसमें से अस्पताल को 65 लाख रुपए भारतीयों से दान के तौर पर मिले हैं.

26 अप्रैल को वीपीएस बुरजील अस्पताल के डॉक्टरों का एक दल मुंबई इमान को देखने आया था. इमान आगे के इलाज के लिए वीपीएस बुरजील अस्पताल जाएंगी. इमान अपनी बहन शायमा सलीम के साथ भारत आई थीं.

पिछले हफ्ते शायमा ने आरोप लगाया था कि इमान का दक्षिण मुंबई के निजी अस्पताल में उचित इलाज नहीं हो रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi