S M L

इंटरनेशनल यंग शेफ ओलंपियाड: दुनिया की सबसे बड़ी कुकिंग प्रतियोगिता शुरू

दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में रविवार को शेफ स्टूडेंट्स के लिए दुनिया की सबसे बड़ी कुकिंग प्रतियोगिता ‘इंटरनेशनल यंग शेफ ओलंपियाड (वाईसीओ)’ के चौथे संस्करण की शुरुआत हुई

Subhesh Sharma Updated On: Feb 12, 2018 06:31 PM IST

0
इंटरनेशनल यंग शेफ ओलंपियाड: दुनिया की सबसे बड़ी कुकिंग प्रतियोगिता शुरू

दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में रविवार को शेफ स्टूडेंट्स के लिए दुनिया की सबसे बड़ी कुकिंग प्रतियोगिता ‘इंटरनेशनल यंग शेफ ओलंपियाड (वाईसीओ)’ के चौथे संस्करण की शुरुआत हुई. इस प्रतियोगिता में 45 देशों की टीमों ने टीमों ने हिस्सा लिया, जिन्हें तीन दौर में प्रतिस्पर्धा करनी होगी. जीतने वाले 10 हजार डॉलर का नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

शेफ ओलंपियाड, इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (IIMH) की एक पहल है. जिसे भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय की इन्क्रेडिबल इंडिया का समर्थन प्राप्त है. इस पहल की शुरुआत जनवरी 2015 में हुई थी.

CHEF

प्रतियोगिता चार शहरों दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे और कोलकाता में छह दिनों तक चलेगी. पहले दो राउंड से चुने गए टॉप 10 प्रतियोगिओं को फाइनल राउंड में अपना कुकिंग टैलेंट दिखाना होगा. फाइनल दो फरवरी को कोलकाता में आयोजित किया जाएगा. विजेता को ट्रॉफी और करीब 10 हजार डॉलर (6.5 लाख रुपए) का नकद पुरस्कार दिया जायेगा.

CHEF 1

रविवाक को हुए उद्घाटन समारोह में अंतरराष्ट्रीय और भारतीय कुकिंग प्रतियोगिता के कई जाने-माने एक्सपर्ट्स मौजूद रहे. इस साल इसके जजों में पद्मश्री शेफ संजीव कपूर, मिशेलिन स्टार शेफ जॉन वुड और क्रिस गेल्विन, प्रो. डेविड फोस्केट (ओबीई), शेफ रणवीर बरार, शेफ एंजो ओलिवरी, शेफ अभिजीत साहा, शेफ परविंदर बाली और शेफ अजय चोपड़ा शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi