S M L

टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

इस हड़ताल के चलते कंपनी का उत्पादन काफी कम हो गया था

Updated On: Sep 09, 2017 06:00 PM IST

Bhasha

0
टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में चार दिन से चल रही हड़ताल आज खत्म हो गई. कंपनी के हड़ताल पर चल रहे अस्थाई कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच इस गतिरोध को समाप्त करने पर आज सहमति बन गई.

श्रमिक संगठनों की ओर से हर साल 200 अस्थाई कर्मचारियों को पक्का करने के प्रबंधन के प्रस्ताव पर सहमति जताने के बाद आज यह हड़ताल खत्म हुई. इस बारे में कल दोनों पक्षों के बीच एक सुलह बैठक की गई थी. इससे पहले श्रमिक संगठन हर साल कम से कम 500 कर्मचारियों को पक्का करने की मांग पर अड़े थे. कंपनी में अभी 4,500 से ज्यादा अस्थाई कर्मचारी हैं.

सुलह के बाद कंपनी ने कहा कि फैक्ट्री में उत्पादन बहाल हो गया है. टाटा की इस फैक्ट्री में रोज़ करीब 400 कॉमर्सियल गाड़ियां तैयार की जाती हैं. हड़ताल के दौरान ये गिनती घटकर 60 से 70 तक हो गई थी.

एक आधिकारिक बयान में टाटा मोटर्स ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘यूनियन के साथ हमारी बातचीत सफल रही है. उन्होंने हमारी हर साल 200 कर्मचारियों को स्थाई करने प्रस्ताव की तारीफ की. हम पहले भी इसी तरह कर्मचारियों को स्थाई करते रहे हैं.’ कंपनी ने बताया कि इसके बाद अस्थाई कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने का निर्णय किया.

कर्मचारियों से संपर्क किए जाने पर उन्होंने बताया कि 10 सदस्यों वाले एक प्रतिनिधि मंडल ने मैनेजमेंट से मुलाकात कर इससे जुड़े सभी मुद्दों को सुलझा लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi