S M L

पति को ‘तीन तलाक’ देकर महिला अपने प्रेमी के साथ फरार

उन्हेड़ी गांव की यह महिला अपने पति को तलाक देने के बाद अपने प्रेमी के साथ भाग गई, पुलिस के मुताबिक वह उसका भतीजा बताया जा रहा है

Updated On: Aug 18, 2018 09:40 PM IST

Bhasha

0
पति को ‘तीन तलाक’ देकर महिला अपने प्रेमी के साथ फरार

तीन तलाक का मुद्दा पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोगों के बीच बनी आम भावना के मुताबिक कुछ पुरुष इसका गलत उपयोग करते हैं. जिस से मुख्य परेशानी महिलाओं को होती है. लेकिन एक मामला ऐसा आया है जिसे सुन कर शायद लोगों की वह राय बदल जाए. दरअसल इस मामसे में एक महिला ने अपने पति को तीन तलाक दिया है.

मौजूदा मामले में एक महिला अपने पति को ‘तीन तलाक’ देकर घर से भाग गई. शनिवार को पुलिस ने बताया कि तीन बच्चों की मां शाजिया ने कागज के एक टुकड़े पर ‘तलाक, तलाक, तलाक’ लिखकर अपने पति अब्बास को तलाक दिया.

उन्हेड़ी गांव की यह महिला अपने पति को तलाक देने के बाद अपने प्रेमी के साथ भाग गई. पुलिस के मुताबिक वह उसका भतीजा बताया जा रहा है. जो कि अविवाहित है. शाजिया ने कागज पर लिखा है कि वह किसी के दबाब में आकर ऐसा नहीं कर रही है और कोई भी इसके लिए जिम्मेदार नहीं है.

शाजिया ने अपने पति को लिखे पत्र में कहा, ‘मैं अपनी स्वेच्छा से आपको तलाक दे रही हूं. मैं यह घर इसलिए छोड़ रही हूं क्योंकि जब से हमारी शादी हुई है आपने मुझे यातना दी है. आप शराब के नशे में मुझे पीटते हैं. इसलिए मैं तलाक ले रही हूं.’

सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को अमान्य ठहराया है

फौरी तीन तलाक की प्रथा का इस्तेमाल कुछ मुस्लिम पुरुष महिलाओं को तलाक देने के लिए करते हैं. एक ऐतिहासिक फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिमों में फौरी तीन तलाक की प्रथा को अमान्य, अवैध और असंवैधानिक ठहराया था.

सरकार इसके बाद एक विधेयक लेकर आई जिसमें फौरी तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में लाया गया है. यह विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है. हालांकि, विधेयक के संशोधित संस्करण पर राज्यसभा में विचार किया जाना बाकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi