S M L

वर्जिनिटी टेस्ट से इनकार किया तो लड़की को नहीं खेलने दिया डांडिया

लड़की का नाम ऐश्वर्या तमायचीकर है और वह पुणे में कानून की पढ़ाई कर रही है

Updated On: Oct 17, 2018 11:58 AM IST

FP Staff

0
वर्जिनिटी टेस्ट से इनकार किया तो लड़की को नहीं खेलने दिया डांडिया

पुणे के भाटनगर इलाके में एक 23 साल की लड़की को गरबा खेलने से मना करने का मामला सामने आया है. उसे ऐसा करने से इसलिए मना किया गया क्योंकि उसने शादी के समय वर्जिनिटी टेस्ट करने पर आपत्ति दर्ज कराई थी और इसका विरोध किया था.

लड़की का नाम ऐश्वर्या तमायचीकर है और वह पुणे में कानून की पढ़ाई कर रही है. शादी के समय वर्जिनिटी टेस्ट का विरोध करने पर कंजारभाट समाज ने ऐश्वर्या का बहिष्कार कर दिया था. लड़की की शिकायत पर इस समाज के 8 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

कंजारभाट समाज के शिक्षित लोगों ने वर्जिनिटी टेस्ट के विरोध में लड़ाई शुरू कर दी है. ऐश्वर्या ने बताया, '12 मई 2018 को मैंने विवेक तमायचीकर के साथ शादी की थी लेकिन मैंने वर्जिनिटी टेस्ट का विरोध किया. इसी वजह से समाज के किसी कार्यक्रम में मुझे शामिल नहीं होने दिया जाता है और मुझे पूरी तरह से बहिष्कृत कर दिया गया है.'

मीटू कैंपेन के जोर पकड़ने के बाद महाराष्ट्र में 'स्टॉप द वी रिचुअल' अभियान तेजी से उभरकर सामने आ रहा है. इसी के तहत लोग वर्जिनिटी टेस्ट का विरोध कर रहे हैं. जिसके तहत सोमवार को महिला ने डांडिया उत्सव में शामिल होने की कोशिश की लेकिन उसे उत्सव से बाहर कर दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi