S M L

महिला अधिकारी की हत्या पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, कहा- हम आदेश देना ही बंद कर देंगे

मामले को गंभीरता से लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अब इस मामले को लेकर संज्ञान लिया

FP Staff Updated On: May 02, 2018 11:58 AM IST

0
महिला अधिकारी की हत्या पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, कहा- हम आदेश देना ही बंद कर देंगे

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के 13 होटलों के अवैध ढांचे गिराने के अभियान के वक्त एक होटल मालिक ने कथित रूप से गोली चला दी जिसमें एक महिला सरकारी अधिकारी की मौत हो गई. जबकि लोक निर्माण विभाग का एक कर्मचारी घायल हो गया. मामले को गंभीरता से लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अब इस मामले को लेकर संज्ञान लिया.

सुप्रीम कोर्ट ने कड़े शब्दों में राज्य सरकार और पुलिस को फटकार लगाई गई है. कोर्ट ने कहा कि आप ऐसे ही लोगों की हत्या करेंगे तो हम कोई आदेश पास नहीं करेंगे. हत्या होगी तो हम आदेश देना ही बंद कर देंगे. कोर्ट ने पूछा कि महिला अधिकारी को उचित सुरक्षा क्यों नहीं दी गई. दिन दहाड़े महिला अधिकारी की हत्या कर दी गई और पुलिस के सामने आरोपी फरार हो गया. पुलिस भागकर आरोपी को क्यों नहीं पकड़ पाई. अब ये मामला सीजेआई के सामने रखा जाएगा.

अधिकारियों ने कहा कि महिला अधिकारी एक दल का नेतृत्व कर रही थी और होटल मालिकों ने अतिक्रमण अभियान को रोकने के लिए इसे कथित रूप से धमकाने का प्रयास किया. अधिकारियों ने कहा कि आरोपी गोली चलाने के बाद मौके से फरार हो गया और उसे पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 17 अप्रैल को राज्य सरकार को सोलन के कसौली और धर्मपुर के 13 होटलों के अवैध ढांचों को गिराने का निर्देश दिया था और इस उद्देश्य से चार टीम गठित की थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi