S M L

बेटी की चाह में मां ने नवजात बेटे का मार डाला, ड्रम में मिला शव

मां ने बेटे की हत्या इसलिए की क्योंकि उसका एक बेटा पहले से है और वह चाहती थी कि दूसरा बच्चा बेटी ही हो

Bhasha Updated On: Jun 25, 2018 04:41 PM IST

0
बेटी की चाह में मां ने नवजात बेटे का मार डाला, ड्रम में मिला शव

हम अक्सर बेटे की चाहत में बेटी की बलि देने की खबरें सुनते हैं लेकिन महाराष्ट्र के औरंगाबाद से इससे उलट खबर आई है. यहां एक मां ने अपने नवजात बेटे की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह बेटी चाहती थी.

पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने सोमवार को बताया कि महिला के दस माह के बेटे का शव पानी से भरे ड्रम में मिला था जो उसने बरामदे में रखा था. बेटे की हत्या के आरोप में मां को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने बताया कि रविवार को औरंगाबाद जिले की पैठान तहसील के पैठानखेड़ा गांव के एक घर से प्रेम परमेश्वर एरंडे नाम का बच्चा लापता हो गया था. जिसके बाद उसकी मां वेदिका एरंडे ने बिदकिन पुलिस थाने में बेटे के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई.

अधिकारी के मुताबिक महिला ने शिकायत में कहा कि उसके बेटे को अगवा कर लिया गया है. एएसआई पंडित सोनावाने ने बताया, ‘शिकायत दर्ज करवाए जाने के कुछ घंटे बाद रविवार शाम को पुलिस के कुत्ते ने बच्चे को खोज लिया. वह वेदिका के घर के बरामदे में पानी से भरे ड्रम में था.’

उन्होंने बताया कि मामला संदिग्ध लगने पर वेदिका और एक रिश्तेदार से पूछताछ की गई. इसमें सामने आया कि मां ने ही बेटे की हत्या की है. महिला ने पुलिस को बताया कि उसका एक बेटा पहले से है और वह चाहती थी कि दूसरा बच्चा बेटी ही हो.

महिला पर आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi