S M L

आखिर क्यों पीएम मोदी ने साक्षी की चिट्ठी ट्विटर पर शेयर की?

ISC बोर्ड परीक्षा में टॉप करने साक्षी प्रद्युम्न ने 'एग्जाम वॉरियर' के लिए पीएम को थैंक्यू मेल लिखा था जिसे मोदी ने ट्वीट किया

Updated On: Jul 18, 2018 05:01 PM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों पीएम मोदी ने साक्षी की चिट्ठी ट्विटर पर शेयर की?

बुधवार सुबह जब ISC टॉपर साक्षी प्रद्युम्न सो कर उठे, तब उन्हें इस बात का बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि उनकी लिखी चिट्ठी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. चिट्ठी शेयर करते हुए पीएम मोदी ने साक्षी को शुक्रिया भी कहा है. हालांकि इस से पहले तक प्रद्युम्न को इस बात की भनक तक नहीं लगी थी.

लखनऊ के प्रद्युम्न जब नींद से जागे तो उनके पिता के ट्विटर अकाउंट से उन्हें यह जानकारी मिली कि प्रधानमंत्री ने उनका शुक्रिया कहते हुए उनकी लिखी चिट्ठी शेयर की है. दरअसल साक्षी प्रद्युम्न ने इसी महीने प्रधानमंत्री मोदी को ईमेल किया था. जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री की किताब 'एग्जाम वॉरियर्स' के लिए उनका शुक्रिया अदा किया.

साक्षी का कहना था कि इस किताब ने उन्हें ISC बोर्ड परीक्षा में टॉप करने के लिए काफी प्रोत्साहित किया. उनका कहना है कि उन्हें इस बात का बिलकुल अंदाजा नहीं था कि प्रधानमंत्री ने उनकी लिखी चिट्ठी को ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिए बहुत बड़ा सरप्राइज था, मैं खुद को सातवें आसमान पर महसूस कर रहा हूं.'

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने परीक्षा के दौरान बच्चों पर पड़ने वाले मानसिक दवाब से मुक्ति के लिए एग्जाम वारियर्स किताब का सुझाव दिया था. उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में बच्चों से कहा था कि अगर उन्हें परीक्षाओं से डर महसूस हो रहा है तो इस किताब को जरूर पढ़ें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi