S M L

'साउथ बॉम्बे में नेवी अधिकारियों को एक इंच भी जमीन नहीं दूंगा'

गडकरी ने इस बात पर हैरानी जताई की आखिर सभी नेवी अधिकारियों को साउथ बॉम्बे में ही क्यों रहना है

Updated On: Jan 11, 2018 05:45 PM IST

FP Staff

0
'साउथ बॉम्बे में नेवी अधिकारियों को एक इंच भी जमीन नहीं दूंगा'
Loading...

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कड़े शब्दों में कहा है कि वो साउथ बॉम्बे के पॉश इलाके में नेवी को एक इंच जमीन भी नहीं देंगे. गड़करी ने इस बात पर हैरानी जताई की आखिर सभी नेवी अधिकारियों को साउथ बॉम्बे में ही क्यों रहना है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम नेवी को इस इलाके में क्वार्टर या फ्लैट बनाने के लिए अब जमीन नहीं देंगे.

उन्होंने कहा, असल में नेवी की जरूरत बॉर्डर पर है, जहां से आतंकवादी चुपचाप घुसपैठ की तलाश में रहते हैं. नेवी में हर कोई साउथ बॉम्बे में ही क्यों रहना चाहता है. वो (नेवी) मेरे पास आए थे और जमीन के बारे में पूछ रहे थे. मैं जमीन का एक इंच भी नहीं दूंगा. प्लीज दोबारा मेरे पास मत आइएगा. गडकरी ने एक कार्यक्रम में वेस्टर्न नेवल कमांड चीफ वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा की मौजूदगी में ये बात कही है.

उन्होंने आगे कहा कि हर किसी को साउथ मुंबई की महंगी जमीन पर क्वार्टर और फ्लैट बनाने हैं. हम आपकी (नेवी) इज्जत करते हैं. लेकिन आपको पाकिस्तान बॉर्डर जाना चाहिए और पेट्रोलिंग करनी चाहिए. मुंबई में कुछ अहम और वरिष्ठ अधिकारी ही रह सकते हैं. हम सरकार हैं. नेवी और गृह मंत्रालय सरकार नहीं है.

आपको बता दें कि साउथ बॉम्बे में नेवी के अधिकारी व कर्मचारियों की अच्छी खासी आबादी रहती है. यहां वेस्टर्न नेवल कमांड के कर्मचारियों के लिए कई घर और हेडक्वार्टर बने हुए हैं. साथ ही साउथ बॉम्बे के कोलाबा में नेवी नगर भी है, जहां नेवी के रेजीडेंशियल क्वार्टर बने हुए हैं. साथ ही यहां नेवी द्वारा कई विकास कार्यों पर रोक भी लगाई गई है.

गडकरी ने कहा कि मैंने सुना है कि आपने (नेवी) मालाबार में फ्लोटिंग जैटी प्लान पर रोक लगा दी है. जबकि हाई कोर्ट की तरफ से उसे मंजूरी मिली है. इस तरह के विकास कार्यों को रोकने की आदत हो चुकी है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi