S M L

जानिए केदारनाथ में पीएम मोदी ने क्यों लगा रखा था काला चश्मा?

पीएम मोदी ने अपनी पूरी यात्रा के दौरान काले रंग का चश्मा लगा रखा था. चश्मे के अलावा पीएम का ड्रेसिंग स्टाइल भी खूब सुर्खियों में रहता है

Updated On: Oct 20, 2017 05:46 PM IST

FP Staff

0
जानिए केदारनाथ में पीएम मोदी ने क्यों लगा रखा था काला चश्मा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केदारनाथ मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने भगवान केदारनाथ के दर्शन किए और साथ ही रुद्राभिषेक भी किया. उनकी यात्रा के अगले दिन हिमालयी मंदिर के पट सर्दियों के लिए बंद हो जाएगा.

इस बीच लोगों का ध्यान जिस चीज ने सबसे ज्यादा खींचा, वो था पीएम मोदी का काला चश्मा. पीएम मोदी ने अपनी पूरी यात्रा के दौरान काले रंग का चश्मा लगा रखा था. एक तरफ पीएम मोदी के चश्मे के पीछे का राज स्टाइल भी है. सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे पीएम ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज में अलग चश्मा लगा रखा था. वहीं केदारनाथ में पीएम का चश्मा बिल्कुल अलग था. अब सवाल उठना भी लाजिमी है कि आखिर क्यों पीएम मोदी ने काला चश्मा लगा रखा था? तो चलिए आज कुछ ऐसे ही सवालों के जवाब तलाशते हैं.

सर्दियों में निकलने वाले सूरज से पर्याप्त मात्रा में गर्मी नहीं मिलती है. वहीं सर्दियों में सूरज से निकलने वाली किरणें आखों को नुकसान पहुंचाती हैं. इस दौरान सूर्य से निकलने वाली अल्ट्रावायलेट किरणों के कारण आंखों में कई तरह की बीमारियां हो सकती हैं. इसमें कैटरैक्ट और मैक्यूलर डिजनरेशन जैसी बीमारियां मुख्य हैं.

Narendra Modi

विजन काउंसिल ऑफ अमेरिका की मानें तो सूरज से निकलने वाली 85 प्रतिशत अल्ट्रावायलेट किरणें बर्फ से टकराकर वापस आती हैं. जोकि आंखों से टकराने पर काफी नुकसान करती हैं. अगर आंखों से UV किरणें टकराती हैं तो आंखों में जलन होने लगती हैं. बर्फीले देशों में इन्हें स्नो ब्लाइंडनेस कहा जाता है. यह किरणें प्रत्येक उम्र वाले इंसान को नुकसान करती हैं. इसलिए जब भी आप बर्फीले इलाके में बाहर होते हैं तो आपको आंखों की सुरक्षा के लिए चश्मा जरूर लगाना होता है.

माना जा रहा है कि इसी वजह से पीएम मोदी केदारनाथ में काले चश्मे में नजर आए. चश्मे के अलावा पीएम का ड्रेसिंग स्टाइल भी खूब सुर्खियों में रहता है. पीएम ने इस बार की दिवाली सेना के जवानों के साथ मनाई थी और वहां भी उनका ड्रेसिंग स्टाइल आम दिनों से अलग था. जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे पीएम फौजी वाली जैकेट में नजर आए थे. और शुक्रवार को केदारनाथ में मोदी काफी स्टाइलिश ढंग से हाथ में पशमीना शॉल लपेटे नजर आए. नीला कुर्ता और ग्रे कलर की सदरी भी प्रधानमंत्री पर खूब जम रही थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi