S M L

कौन हैं पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा, जिन्हें गैंगस्टर ने मारी गोली

परमीश वर्मा का जन्म पंजाबी लेखक डॉ. सतीश कुमार के यहां पंजाब के पटियाला में हुआ था. परमीश की स्कूली पढ़ाई भी पटियाला में ही हुई है

FP Staff Updated On: Apr 14, 2018 05:01 PM IST

0
कौन हैं पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा, जिन्हें गैंगस्टर ने मारी गोली

शुक्रवार रात पंजाबी सिंगर और एक्टर परमीश वर्मा को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी. गोली उनके पैर पर लगी, जिससे वह बच गए. फिलहाल वह मोहाली में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती हैं. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

गैंगस्टर दिलप्रीत ने फेसबुक पर परमीश वर्मा पर हमला करने का दावा किया है और उसने कहा है कि इस बार तो परमीश वर्मा बच गए, अगली बार नहीं बचेंगे. अगला हमला पूरी तैयारी से करूंगा और उसे नहीं छोड़ूंगा.

कौन हैं परमीश वर्मा

परमीश वर्मा के स्टाइल को कॉपी करने वाले या खुद को उनका फैन बताने वाले बहुत कम लोग ही जानते हैं कि परमीश वर्मा एक्टिंग और सिंगिंग से पहले क्या करते थे?.

परमीश वर्मा का जन्म पंजाबी लेखक डॉ. सतीश कुमार के यहां पंजाब के पटियाला में हुआ था. परमीश की स्कूली पढ़ाई भी पटियाला में ही हुई है. स्कूली पढ़ाई के बाद वह होटल मैनेजमेंट करने ऑस्ट्रेलिया चले गए थे, लेकिन वहां मन नहीं लगने के कारण वापस भारत आ गए और एक्टिंग में ही आगे की पारी खेलने की ठानी.

उन्होंने 10 साल थियेटर किया और 2011 में फिल्म 'पंजाब बोलदा' से एक्टिंग की शुरुआत की. इसके बाद परमीश ने अपना प्रोडक्शन बनाया जिसे 'परमीश वर्मा फिल्म्स' का नाम दिया गया. इसी प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले उन्होंने एक के बाद एक कई हिट पंजाबी गानों में एक्टिंग की. जिसमें 'दसी ना मेरे बारे', 'तेरे बिना', 'मेरे पीछे' समेत कई हिट गानों के नाम शामिल हैं. परमीश वर्मा ने एक्टिंग में तो लोकप्रियता हासिल कर ली थी, लेकिन जब बारी गायकी की आई तो उन्होंने एक बार फिर खुद को साबित किया. उनका गाया हुआ गाना Gaal Ni Kadni को लोगों ने बहुत पसंद किया है. इसे यूट्यूब पर 118 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. पिछले महीने 16 मार्च को उनका गाना 'Shada' रिलीज हुआ था.

2019 में परमीश की फिल्म सिंघम रिलीज होगी. इसमें वह मुख्य किरदार निभा रहे हैं. यह एक पंजाबी फिल्म है जिसे बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन प्रस्तुत कर रहे हैं.

Parmish Verma

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi