S M L

इस सवाल की कीमत है एक नौकरी: हार्दिक पटेल को किसने पिलाया पानी?

सवाल का जवाब देने वाले को क्या? कुछ नहीं!

Updated On: Sep 17, 2018 01:03 PM IST

Bhasha

0
इस सवाल की कीमत है एक नौकरी: हार्दिक पटेल को किसने पिलाया पानी?

हाल ही में अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को किस नेता ने पानी पिलाने की पेशकश की? शरद यादव, शत्रुघ्न सिन्हा, लालू प्रसाद या विजय रुपाणी.

ये सवाल ना ही कौन बनेगा करोड़पति में पूछी गई है और ना ही इस सवाल के जवाब में आपको दस लाख का कोई इनाम मिल जाएगा. इसके इतर आपकी मदद के लिए कोई लाइफलाइन की सुविधा भी नहीं है. तो क्या आपको इस सवाल का जवाब नहीं पता? खैर, जवाब के पहले ये जानिए कि ये सवाल आया कहां से?

जानकर हैरानी होगी की ये सवाल गांधीनगर नगर निकाय में लिपिक पदों के लिए रविवार को आयोजित एक प्रतियोगिता परीक्षा में पूछी गई थी. परीक्षा में बैठे प्रतियोगियों से पूछा गया यह सवाल अब सुर्खियां बन गई हैं.

असल में पटेल समुदाय के 25 वर्षीय नेता हार्दिक का 19 दिन लंबा अनशन बुधवार को समाप्त हुआ. हार्दिक ने गुजरात के किसानों के लिए कर्ज माफी और अपने समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करते हुए अनशन किया था. परीक्षा में पूछा गया सवाल उनके अनशन से ही संबंधित था.

यह एक बहुवैकल्पिक प्रश्न था: हाल ही में अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को किस नेता ने पानी पिलाने की पेशकश की? वैसे अब विकल्प बताकर दोबारा मसखरी करने से अच्छा है आपको जवाब बता दें. इस सवाल का सही जवाह है- शरद यादव.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi