S M L

IPS बेटी सामने आई तो DCP पिता ने गर्व से किया सैल्यूट

पिछले तीन दशकों से पुलिस सेवा में जुटे डीसीपी एआर उमामहेश्वर सरमा के सामने जब उनकी बेटी सिंधू सरमा आई तो चार साल पहले पुलिस फोर्स में भर्ती होने वाली सिंधू को उन्होंने गर्व से सैल्यूट किया

Updated On: Sep 03, 2018 10:36 PM IST

FP Staff

0
IPS बेटी सामने आई तो DCP पिता ने गर्व से किया सैल्यूट
Loading...

किसी भी पिता के लिए वो लम्हे बहुत भावुक होते हैं जब वह अपने बच्चों को उनसे बड़े पद पर देखते हैं. ऐसा ही एक नजारा तेलंगाना में भी देखने को मिला जब एक डीएसपी पिता का सामना अपनी आईपीएस बेटी से हुआ. पिछले तीन दशकों से पुलिस सेवा में जुटे डीसीपी एआर उमामहेश्वर सरमा के सामने जब उनकी बेटी सिंधू सरमा आई तो चार साल पहले पुलिस फोर्स में भर्ती होने वाली सिंधू को उन्होंने गर्व से सैल्यूट किया.

अगले साल रिटायर होने जा रहे सरमा इस समय हैदराबाद के मलकाजगिरी इलाके में पुलिस उपायुक्त के पद पर हैं. जबकि उनकी बेटी सिंधू सरमा 2014 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. रविवार को हैदराबाद के बाहरी कोंगारा कलान इलाके में आयोजित तेलंगाना राष्ट्र समिति की जन बैठक के दौरान ड्यूटी करते पिता-बेटी एक दूसरे के आमने-सामने आ गए.

सरमा ने कहा यह पहली बार था जब हम आमने सामने थे

उमामहेश्वरा सरमा ने कहा, 'ये पहला मौका है जब हम दोनों अपनी ड्यूटी के दौरान साथ आए हैं. मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं उसके साथ काम कर रहा हूं.' उमामहेश्वरा सरमा ने बतौर सब-इंस्पेक्टर अपने करियर की शुरुआत की और हाल ही में उन्हें आईपीएस रैंक का दर्ज़ा प्राप्त हुआ.

उन्होंने आगे कहा, 'वो मेरी वरिष्ठ अधिकारी हैं. जब मैं उन्हें देखता हूं, मैं सलाम करता हूं. हम अपना-अपना काम करते हैं और आपस में इसको लेकर चर्चा नहीं करते हैं. लेकिन घर में हम किसी भी दूसरे पिता-बेटी की ही तरह रहते हैं.' जन बैठक के दौरान महिलाओं की सुरक्षा का ज़िम्मा संभाले सिंधू ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं. हम दोनों के लिए साथ काम करने का ये बेहतरीन अवसर है.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi