S M L

'लश्कर ए तोएबा' नाम के व्हाट्सअप ग्रुप ने भेजा इनविटेशन, एक गिरफ्तार

एटीएस के अधिकारी ने बताया कि व्हाट्सअप पर इनविटेशन भेजने वाला छात्र राजस्थान के भीलवाड़ा जिले का है, जो 9वीं क्लास में पढ़ता है

Updated On: Feb 26, 2018 10:42 AM IST

Bhasha

0
'लश्कर ए तोएबा' नाम के व्हाट्सअप ग्रुप ने भेजा इनविटेशन, एक गिरफ्तार

‘लश्कर ए तोएबा’ नाम के एक व्हाट्सअप ग्रुप ने दूसरे व्हाट्सअप ग्रुप पर ‘इनविटेशन’ भेजा है. उत्तर प्रदेश पुलिस के एक दावे में यह बात कही गई है. यह ग्रुप राजस्थान के एक स्कूली छात्र ने कथित रूप से बनाया था. आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) के अधिकारी ने बताया कि व्हाट्सअप पर इनविटेशन भेजने वाला छात्र राजस्थान के भीलवाड़ा जिले का है, जो 9वीं क्लास में पढ़ता है.

अधिकारी ने बताया, ‘उसके पिता आज नहीं मिल पाए, इसलिए उससे पूछताछ नहीं की जा सकी. मंगलवार को पूछताछ की जाएगी.’ पुलिस ने बताया कि लश्कर ए तोएबा के नाम से दूसरे ग्रुप को इनविटेशन भेजने के बाद एक लड़के की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

साइबर क्राइम यूनिट (लखनऊ) के नोडल अफसर अभय शुक्ला के मुताबिक, शिकायत करने वाला एक व्हाट्सअप ग्रुप का मेंबर था. उसे वहां एक एक दूसरे व्हाटसअप ग्रुप जिसका नाम लश्कर ए तोएबा था, से इनविटेशन लिंक मिला. जब ग्रुप के सदस्यों ने इस इनविटेशन के लिंक को खोला तब उस ग्रुप में कुछ नहीं मिला. इस आधार पर व्हाट्सअप इनविटेशन लिंक भेजने वाले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज​ किया गया है. इस बारे में यूपी एटीएस को भी खबर कर दी गई है.पुलिस के मुताबिक यह इनविटेशन कुछ दिन पहले मिला है.

यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि अभी तक यह साफ नहीं है​ कि लड़का वास्तव में लश्कर व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन किया था या नहीं. अरुण ने बताया, ‘लेकिन उसने पुलिस को इस बात की सूचना दी और जिस नंबर से यह लिंक आया था उसके बारे में जानकारी मिल गई है. यह पता चला है कि यह नंबर राजस्थान के भीलवाड़ा का है.' उन्होंने कहा कि हम राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi