S M L

विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर लंदन की कोर्ट आज सुना सकती है फैसला

प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई की संयुक्त टीम भी ए साई मनोहर के नेतृत्व में लंदन रवाना हो चुकी है

Updated On: Dec 10, 2018 06:29 PM IST

FP Staff

0
विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर लंदन की कोर्ट आज सुना सकती है फैसला

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट आज फैसला सुना सकती है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई की संयुक्त टीम ए साई मनोहर के नेतृत्व में लंदन रवाना हो चुकी है. ए साई मनोहर सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर हैं. पूर्व में इस केस का नेतृत्व राकेश अस्थाना कर रहे थे. मनोहर इससे पहले अस्थाना के नेतृत्व वाली एसआईटी का हिस्सा थे. सरकार ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा से विवाद होने के बाद अस्थाना को सभी अधिकारों से वंचित कर दिया और उन्हें जबरन छुट्टी पर भेज दिया था.

खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दो अधिकारी भी सीबीआई अधिकारी के साथ हैं. माल्या पर करीब 9,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. पिछले साल अप्रैल से प्रत्यर्पण वॉरंट के बाद से माल्या जमानत पर हैं. माल्या अपने खिलाफ सीबीआई के लुकआउट नोटिस को कमजोर किए जाने का फायदा उठाते हुए मार्च 2016 में ब्रिटेन भाग गया था.

हाल ही में अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर डील के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के दुबई से भारत प्रत्यर्पित किए जाने के कुछ ही घंटे बाद माल्या ने अपने मुद्दे पर ट्वीट कर कहा था, 'मैंने एक रुपया भी उधार नहीं लिया. कर्ज किंगफिशर एयरलाइन ने लिया था. कारोबार में घाटे की वजह से यह धन डूबा. गारंटर होना धोखाधड़ी नहीं है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi