S M L

पश्चिम बंगाल: हावड़ा रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 2 यात्रियों की मौत, 14 घायल

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संतरागाछी रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने इस घटना को रेलवे की लापरवाही का नतीजा बताया

Updated On: Oct 23, 2018 10:42 PM IST

FP Staff

0
पश्चिम बंगाल: हावड़ा रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 2 यात्रियों की मौत, 14 घायल
Loading...

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में संतरागाछी रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन पकड़ने को लेकर जबरदस्त भगदड़ मच गई. मंगलवार शाम प्लेटफॉर्म नंबर 2 और 3 पर हुई भगदड़ की घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है.

इस घटना में 14 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर पहुंचकर पुलिस और रेलवे अधिकारियों की टीम ने घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया है.

बताया जा रहा है कि यह भगदड़ तब मची जब शाम 6 बजे प्‍लेटफॉर्म नंबर 2 और 3 पर यात्री ट्रेन आने का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही नागरकोयल एक्‍सप्रेस वहां आई यात्रियों ने एक ही सीढ़ी से बाहर निकलने की कोशिश की. स्‍टेशन पर भीड़ काफी ज्‍यादा थी जिसकी वजह से कुछ लोग बैलेंस बिगड़ने से गिर पड़े. इसके बाद वहां शोर मच गया और भगदड़ की आपाधापी में लोगों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया.

रेलवे अधिकारियों ने मामले को लेकर हेल्‍पलाइन नंबर जारी किए हैं. इसके तहत खड़गपुर में 032221072 और संतरागाछी में 03326295561 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे के बाद घटनास्थल पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने इस घटना को रेलवे की लापरवाही का नतीजा बताया. ममता ने इस बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वो रेल मंत्री रह चुकी हैं इसलिए दावे के साथ कह सकती हैं कि मौजूदा सरकार में रेलवे में यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

ममता ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 1-1 लाख रुपया मुआवजे देने की घोषणा की. इसके अलावा घटना में मामूली घायलों को भी 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi