S M L

फतवे के बाद सोनू ने की गंजे होने की तैयारी, बोले 10 लाख तैयार रखो

अजान को लेकर किए गए ट्वीट को लेकर सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी.

Updated On: Apr 19, 2017 11:18 AM IST

FP Staff

0
फतवे के बाद सोनू ने की गंजे होने की तैयारी, बोले 10 लाख तैयार रखो

पश्चिम बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसीडेंट सैयद शा कादिरी ने बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी किया है. उन्होंने सोनू के 'अज़ान' को लेकर दिए गए बयान के खिलाफ ये फतवा जारी किया है.

ये भी पढ़ें: खुदा के बंदो, भगवान के प्यारो, हमें बख्श दो

कादिरी ने कहा है कि जो कोई भी सोनू निगम को गंजा करेगा और पुराने जूते की माला पहनाएगा उसे 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा.

कादिरी ने कहा कि गायक (सोनू निगम) ने धर्मनिरपेक्ष भारतीय संविधान का अपमान किया है, जिस कारण उन्हें देश के बाहर निकाल देना चाहिए. सोनू निगम को राष्ट्रद्रोही बताते हुए कादिरी ने कहा, किसी के पास किसी भी अन्य धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का हक नहीं है.

ये भी पढ़ें: सोनू के ट्वीट पर भड़का बॉलीवुड

वहीं सोनू निगम ने कादिरी की बात का मुंह तोड़ जवाब देते हुए ट्वीट किया कि आज दोपहर दो बजे आलिम (बॉलीवुड के टॉप हेयर ड्रेसर में से एक) मेरे घर आएगा और मेरे सिर के बाल साफ करेगा, अपने 10 लाख रुपए तैयार रखो मौलवी.

इसके साथ ही सोनू ने एक और ट्वीट कर मीडिया को भी इसमें हिस्सा लेने की बात कही.

इससे पहले सोनू निगम ने अजान वाले ट्वीट पर हो रही अपनी आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए अपना पक्ष साफ कर दिया था. अपने बयान को धार्मिक भावनाओं से अलग बताते हुए उन्होंने कहा था कि वह अपने बयान पर कायम हैं और उनके अनुसार मंदिरों और मस्जिदों में लाउडस्पीकर का प्रयोग नहीं होना चाहिए.

ये है मामला दरअसल सोनू निगम ने 17 अप्रैल को ट्वीट किए जिनमें उन्होंने कहा कि मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन फिर भी मुझे रोज सुबह 5 बजे अजान के शोर से उठाना पड़ता है. सोनू ने गुरुद्वारों और मंदिरों में भी लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर सवाल खड़े किए थे. सोनू ने ट्वीट कर कहा था कि वो मुस्लिम नहीं हैं, फिर भी उनको अजान सुनकर उठना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: 'अज़ान' से सोनू निगम को दिक्कत, कहा- मैं मुसलमान नहीं, फिर क्यों सुबह उठूं

इसे उन्होंने धर्म की जबरदस्ती करार दिया. उन्होंने कहा कि धार्मिक संस्थाओं को उन लोगों के अधिकारों का भी ख्याल रखना चाहिए जो कि धर्म नहीं मानते हैं. इसके बाद से ही उनकी आलोचना करने वालों का तांता लग गया. इस लिस्ट में कई बड़े नेता और बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi