S M L

प. बंगाल: उपद्रवियों ने अब नेहरू की प्रतिमा पर पोती कालिख

इससे पहले पश्चिम बंगाल में ही श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया था

Updated On: Mar 17, 2018 02:42 PM IST

FP Staff

0
प. बंगाल: उपद्रवियों ने अब नेहरू की प्रतिमा पर पोती कालिख

कोलकाता में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर काला रंग फेंक दिया गया. यह उपद्रव किसका है, अभी तक पता नहीं चल पाया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक घटना कटवा के टेलीफोन मैदान की है. वहां पंडित नेहरू की आदमकद प्रतिमा लगी हुई है. इसी प्रतिमा पर किसी ने काला रंग फेंक दिया. हालांकि पुलिस के पहुंचने के साथ ही उसकी सफाई कर दी गई.

इससे पहले पश्चिम बंगाल में ही श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया था. कोलकाता के कालीघाट इलाके में असमाजिक तत्वों ने जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर कालिख पोत दी और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया. पीएम मोदी ने इस घटना की निंदा की थी. वहीं ममता बनर्जी ने भी इसे अस्वीकार्य बताया था.

हाल के दिनों में मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने की घटना कई जगहों पर घटी है. त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनते ही लेनिन की प्रतिमा को लोगों ने तोड़ दिया था. इसके बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया. अब पंडित नेहरू की प्रतिमा पर काला लंग लगाना तीसरी घटना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi