S M L

इस राज्य में होगी एक रुपए में पूरे धमाल के साथ शादी, फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

इस तरह की शादी के लिए जरूरी यह है कि आवेदन करने वाले लोग गरीब होने चाहिए

Updated On: Oct 18, 2018 10:04 AM IST

FP Staff

0
इस राज्य में होगी एक रुपए में पूरे धमाल के साथ शादी, फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं
Loading...

अगर आप शादी करना चाहते हैं और कोई आपको बताए कि इसका खर्च केवल एक रुपए आएगा तो आपका हैरान होना निश्चित है. लेकिन ये सच में हुआ है. चेन्नई में एक वेडिंग प्लानर ने एक रुपए में वेडिंग कैंपेन शुरू किया है जिससे तमिलनाडु में ऐसे लोगों की शादी कराई जा सके जो इसका खर्च नहीं उठा सकते.

इस आइडिया पर काम करने वाली फर्म 'माई ग्रांड वेडिंग प्राइवेट लिमिटेड' के सीईओ शराथ ने कहा कि गरीबों के लिए एक फैंसी शादी करना पहुंच से बाहर है. इसलिए हमने सोचा कि हर महीने एक ऐसी शादी करवाई जाए. हम इस शादी को पूरी तरह फ्री करवाना चाहते थे लेकिन हम ये नहीं चाहते थे कि कपल को लगे कि वह इस पर कुछ खर्च नहीं कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा, 'इस तरह की शादी के लिए जरूरी यह है कि आवेदन करने वाले लोग गरीब होने चाहिए और दूल्हा या दुल्हन में से कोई एक 5 हजार या 10 हजार की नौकरी करने वाला होना चाहिए. हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि कपल में किसी एक के पास जॉब होनी चाहिए जिससे शादी से पहले वह आर्थिक रूप से स्थिर हों.'

एक रुपए में शादी करने के लिए आवेदकों को वेरीफिकेशन करवाना होगा. एक वैध आईडी और एड्रेस प्रूफ देना अनिवार्य है. जिसके बाद कंपनी वेरिफिकेशन करेगी. शुरू में इस कैंपेन का लाभ तमिलनाडु के लोगों को होगा. कंपनी ने एक कमेटी बनाई है जो हर महीने कपल्स को सिलेक्ट करेगी.

एक रुपए में पहली शादी दिसंबर में होगी. कंपनी के इस ऑफर में दूल्हा-दुल्हन की ड्रेस, वेडिंग फोटोग्राफी, मैरिज वीडियो, एक कार और 50 मेहमानों के लिए नाश्ते की व्यवस्था होगी. पहला समारोह ओल्ड महाबलीपुरम रोड के वेडिंग स्ट्रीट पर होगा.

चेन्नई के वेडिंग प्लानर ने बताया, 300 मेहमानों की एक औसत शादी में 3 लाख रुपए का खर्च आता है जिसमें मंदिर में शादी होती हैं वहीं एक छोटे हॉल में शादी करने में 7 लाख रुपए का खर्च आता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi