live
S M L

मौसम ने बदला मिजाज, बारिश और बर्फबारी के बाद फिर लौटी ठंड

अनुमान लगाया जा रहा है कि सोमवर को दिल्ली में भी बारिश हो सकती है

Updated On: Feb 12, 2018 01:48 PM IST

FP Staff

0
मौसम ने बदला मिजाज, बारिश और बर्फबारी के बाद फिर लौटी ठंड

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हुई ताजा बर्फबारी का असर पूरे उत्तर भारत में देखने को मिल रहा है. मौसम के बदलते मिजाज के साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसी के साथ सोमवार को बारिश होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. वहीं  उत्तराखंड, जम्मू कश्मिर, हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी और महाराष्ट्र में बारिश की वजह से ठंड एक बार फिर बढ़ गई है.

जम्मू कश्मिर में हुई भारी बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बर्फबारी थमने के बाद ही राजमार्ग दोबारा खोला जाएगा.

महाराष्ट्र में हुई ओला वृष्टि भी लोगों के लिए मुसीबत बन कर आई. तापमान में आई गिरावट के साथ-साथ फसलों को भी नुकसान पहुंचा है. इस  दौरान आसमानी बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई.

उधर हिमाचल में भी भारी बर्फबारी और बारिश की वजह से ठंड ने एक बार फिर वापसी की. शिमला में भारी बर्फबारी हुई है. इसके अलावा खजियार और काला टोप जैसी जगहों पर बर्फबारी के चलते मौसम में गिरावट देखने को मिली है.

दूसरी तरफ इस बदलते मौसम का सैलानी भी खूब लुत्फ उठा रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में सोमवार सुबह से शाम तक कई बार बारिश हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi