S M L

कश्मीर और हिमाचल में जमी रही बर्फ की मोटी चादर, कोहरे से ढंकी रही दिल्ली की सुबह

रविवार को भी भारी बर्फबारी की वजह से जम्मू-कश्मीर में नेशनल हाईवे बंद रहा है. हाइवे बारिश, बर्फबारी और हिमस्खनल की वजह से पांच दिनों से बंद है

Updated On: Feb 10, 2019 02:56 PM IST

FP Staff

0
कश्मीर और हिमाचल में जमी रही बर्फ की मोटी चादर, कोहरे से ढंकी रही दिल्ली की सुबह

हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी लगातार जारी है. रविवार को भी भारी बर्फबारी की वजह से जम्मू-कश्मीर में नेशनल हाईवे बंद रहा है. नेशनल हाइवे यहां पिछले पांच दिन से बंद है.

उधर हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी हो रही है. रविवार को लाहौल-स्पिति जिले के उदयपुर के त्रिलोकनाथ में बर्फबारी से इमारतों पर बर्फ की मोटी चादर चढ़ गई. दिन में धूप निकलने के बाद वहां कुछ ऐसा नजारा रहा.

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में अगले हफ्ते भी बर्फबारी और बारिश होने का अनुमान है. विभाग ने 12 फरवरी से 15 फरवरी के बीच मध्य और ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने और निचले पहाड़ी और मैदानी इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है. रविवार को राज्य में कई इलाकों में बादल छाए रहे और तेज शीतलहर रही. कुफरी में तो तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, कई दूसरे इलाकों में तापमान एक डिग्री से पांच डिग्री के बीच रहा.

कश्मीर के राजौरी जिले में हुई बर्फबारी को हटाने का काम चलता रहा.

कश्मीर में इस बुधवार से ही राज्य को देश से जोड़ने वाला नेशनल हाइवे भारी बर्फबारी और मूसलाधार बारिश की वजह से बंद है. यहां लगातार बारिश, बर्फबारी और कहीं-कहीं पर हिमस्खलन भी हो रहा है. राज्य में न्यूनतम तापमान थोड़ा बढ़ा तो है लेकिन जिन इलाकों में बर्फबारी हो रही है, वहां तापमान अब भी जीरो से नीचे है.

उधर दिल्ली में रविवार की सुबह कोहरा रहा. धूप निकलने के बावजूद हल्की धुंध रही. रविवार को कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम रही है, जिसकी वजह से दिल्ली आने वाली 13 ट्रेनें अपने समय से देर रहीं.

(एजेंसी के इनुपट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi